- डीएम ने 4 दिन में स्थान चिह्नित करने के दिए निर्देश

Meerut : शहर में 15 अलग-अलग स्थानों पर लगने वाली पैंठ को नियमित करने की दिशा में कड़े कदम उठाए जाएं। नगर निगम, एमडीए, आवास विकास, प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौका मुआयना करें अगली बैठक में स्थानों के संबंध में सुझाव रखें। शुक्रवार को डीएम बी चंद्रकला ने शहर के सर्वाधिक विवादित पैंठ मुद्दे पर अधिकारियों के साथ बैठक की।

स्थान करें चिह्नित

बैठक में एडीएम सिटी मुकेश चंद्र ने हाईकोर्ट के आदेशों की व्याख्या की तो वहीं उन्होंने बताया कि प्रशासन को इन पैंठ को व्यवस्थित करना होगा। नगर निगम के उप नगरायुक्त रामव्रत राम ने बताया कि शहर के प्रमुख इंदरा चौक, शारदा रोड की पैंठ को नौचंदी मेले में शिफ्ट कर दिया जाए। इस ग्राउंड को लेकर जिला पंचायत और नगर निगम में खींचतान रहती है। रोहटा रोड पर लगने वाली पैंठ को भीमराव अंबेडकर स्कूल में शिफ्ट कर दिया जाए। प्रस्तावों पर डीएम ने निर्देश दिए कि नगर निगम और प्रशासन की टीम मौका मुआयना करे, रिकॉर्ड खंगाले और सरकारी जमीन को चिह्नित करें। वेंडर की संख्या निर्धारित की जाए, उन्हें लाइसेंस दिया जाए और उनसे यूजर चार्ज लिया जाए।

4 दिन में दे रिपोर्ट

डीएम ने कहा कि स्थानों को चिह्नित कर 4 दिन में स्थलों के चयन के साथ अधिकारी बैठक में आएं। एडीएम सिटी ने कहा कि फिलहाल देखना है कि हम पैंठ को स्थान दे सकते हैं और क्या उसका ठेका उठा सकते हैं? इस पर डीएम ने कहा कि सभी फैसले कानून की जद में होंगे । साथ ही शर्त होगी कि कभी भी उन्हें स्थल खाली करना होगा। बैठक में सीओ ब्रह्मापुरी धर्मेद्र चौहान के अलावा निगम एवं अन्य विभागों के अफसर मौजूद थे।