- दो लोगों की समर गार्डन कालोनी में मौत

कूलर में पानी भरते समय करंट आने से महिला चपेट में आई

मेरठ (जेएनएन) : लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में बुधवार को बिजली तीन लोगों का काल बन गई। अलग-अलग इन घटनाओं में मरने वालों में एक महिला भी शामिल है।

तार ने ली जान

समर गार्डन कालोनी में किराये के मकान में रहने वाले पेंटर मईनुद्दीन पुत्र निजामुद्दीन ने खुशहालनगर में अपना मकान बनाया है। किराये के इस मकान में बिजली के तार ऐसे ही लटके हैं। मंगलवार की रात वह अपने घर के लिए सामान शिफ्ट कर था। यही समय उसका आखिरी समय साबित हुआ, लोहे का मुख्य दरवाजा बंद कर रहा था तो अचानक एक नंगा तार उससे टच हुआ। करंट आने से मईनुद्दीन उससे चिपक गया। उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

हाईटेंशन लाइन बनी काल

दूसरा मामला भी समर गार्डन कालोनी का है। कॉलोनी में रहने वाले अफसर अली पुत्र अब्दुल अजीज राज मिस्त्री का काम करते थे। मंगलवार को वह कॉलोनी में ही आस मोहम्मद के मकान में काम कर रहे थे। छत के ऊपर से ही हाईटेंशन लाईन गुजर रही थी। मकान में लेंटर की तैयारी के दौरान गाटर लाईन से टच हो गया। इससे वह गाटर से चिपक गए। काम कर रहे मजदूरों आदि ने उसे बल्ली मारकर हटाया तो वह टीन शेड पर गिर पड़े। कुछ देर तड़पने के बाद शाम को उनकी मौत हो गई। मकान मालिक ने एक लाख रुपए पीडि़त परिवार को दिया, जिस पर समझौता हो गया।

कूलर में करंट

तीसरा मामला बुधवार की सुबह करीब आठ बजे का है। शमा पत्‍‌नी इश्तेकार कूलर में पानी भर रही थी। अचानक कूलर में करंट आ गया। करंट लगने से महिला की मौत हो गई।