32 हजार सीटों में 16 हजार ने एडमिशन हुए हैं सहारनपुर

सीसीएसयू व संबद्धित कॉलेजों में चल रहे यूजी के रजिस्ट्रेशन

दूसरी ओपन मेरिट के लिए चल रहे है रजिस्ट्रेशन

Meerut । सीसीएसयू व संबद्धित कॉलेजों में यूजी लेवल के रजिस्ट्रेशन चल रहे है। ओपन मेरिट कट ऑफ के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए आज आखिरी मौका है। अगर आज भी सीटों के अनुसार रजिस्ट्रेशन नहीं होते हैं तो आज से चार दिन और रजिस्ट्रेशन के लिए बढ़ाए जा सकते है। बताया जा रहा है कि इसके बाद ही दूसरी ओपन मेरिट निकाली जाएगी। हालांकि, इस बार सीटों को भरना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में यूनिवर्सिटी से एसएमएस के जरिए स्टूडेंट को जागरुक किया जा रहा है। एक लाख 15 हजार सीटों को भरने के लिए यूनिवर्सिटी में मशक्कत चल रही है।

खाली पड़ी है सीटें

गौरतलब है कि गुरुवार को एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की संख्या बढ़ाने के लिए यूनिवर्सिटी से लगातार जागरुकता के मैसेज भेजे जा रहे है। इनकी पसर्ेंज कम है। उनको भी इस दूसरी ओपन मेरिट का इंतजार है। ऐसे में स्टूडेंट भी इसी इंतजार में है। जल्दी से ओपन मेरिट कटऑफ जारी हो वो अपने एडमिशन कराए।

सीटें भरना मुश्किल

मेरठ के एडेड व राजकीय कॉलेजों में 41 हजार करीब सीटें है इनमें से कुल 22 हजार भरी है, गुरुवार तक पांच हजार नए ने रजिस्टेशन कराया है, वहीं बागपत की 14 हजार सीटों में 11 हजार भरी है, गुरुवार तक दो हजार ने रजिस्टैशन करवाया है, बुलंदशहर में 28 हजार में 16 हजार एडमिशन और 2 हजार ने रजिस्ट्रेशन कराया है, हापुड़ में 25 हजार सीटों पर 11 हजार एडमिशन व 3 हजार 22 ने रजिस्ट्रेशन किया है, मुजफ्फरनगर में 20 हजार में 11 हजार 113 एडमिशन 3222 ने रजिस्ट्रेशन किया है। वहीं शामली में 9 हजार में सात हजार एडमिशन व सहारनपुर में 32 हजार में 16 हजार ने एडमिशन लिए है बाकी पांच हजार ने रजिस्ट्रेशन कराए है।

बढ़ सकती है तारीख

ऐसे में अधिकतर कॉलेजों में जिलों में सीटें भरनी मुश्किल हो रही है, इसके ये विचार किया जा रहा है अगर आज लास्ट डेट पर रजिस्ट्रेशन नहीं बढ़ते तो डेट बढ़ाई जा सकती है। प्रोवीसी प्रो। वाई विमला के अनुसार आज शाम को तय होगा कि डेट बढ़ेगी या नहीं।