- आयकर विभाग ने मेरठ, मुजफ्फरनगर और दिल्ली में की छापेमारी

- इंवेस्टिगेशन विंग की टीम देर रात तक विभिन्न स्थानों पर खंगालती रही दस्तावेज

Meerut: आयकर विभाग ने मंगलवार को मेरठ में देवप्रिया ग्रुप के कई प्रतिष्ठानों और आवासों पर सर्वे के मद्देनजर छापा मारा। पेपर मिल कारोबार से जुड़े ग्रुप के मेरठ के अलावा मुजफ्फरनगर और दिल्ली में स्थित प्रतिष्ठानों पर पड़ताल हुई। देर रात तक आयकर विभाग की जांच जारी थी। अधिकारियों ने बुधवार तक स्थिति साफ होने की उम्मीद जताई है।

एक साथ पहुंची टीम

देवप्रिया गु्रप पर आयकर विभाग ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। विभाग के इंवेस्टिगेशन विंग के अपर निदेशक एडिशनल डॉयरेक्टर संजीव यादव और डिप्टी डायरेक्टर अनुराग दुबे के नेतृत्व में आयकर विभाग और पुलिस के 200 सदस्यों की टीम ने मंगलवार सुबह से मेरठ के शंभूनगर और डिफेंस कालोनी स्थित ग्रुप के आवासों पर एक साथ छापेमारी शुरू की। मेरठ के अलावा दिल्ली के ग्रुप प्रतिष्ठानों पर भी कार्रवाई की गई। मवाना रोड पर सैनी स्थित गु्रप की पेपर मिल पर विभाग के अधिकारियों ने दस्तावेज खंगाले। वहीं दूसरी ओर मुजफ्फरनगर में नई मंडी स्थित ग्रुप से जुड़े पेपर कारोबारी अशोक शाह के आवास पर जांच कर टीम ने दस्तावेज जुटाए।

टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग ने सेक्शन 132 के तहत यह कार्रवाई की है। इसमें देवप्रिया ग्रुप की चार कंपनियों पर एक साथ छापेमारी कर जांच पड़ताल की जा रही है। फैक्ट्री और घरों से दस्तावेजों एवं अन्य वस्तुओं की पड़ताल हो रही है।

- अनुराग दुबे, डिप्टी डायरेक्टर, इंवेस्टिगेशन विंग, आयकर।