सिटी स्टेशन की बदलेगी सूरत, सुविधाओं में होगा इजाफा

नवनियुक्त मंडल रेल प्रबंधक डिंपी गर्ग ने गाजियाबाद-सहारनपुर सेक्शन का किया निरीक्षण

डीआरएम ने सिटी स्टेशन पर अव्यवस्थाएं देखकर लगाई फटकार

Meerut। शनिवार को नवनियुक्त मंडल रेल प्रबंधक डिंपी गर्ग ने गाजियाबाद-सहारनपुर सेक्शन का निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए। इस दौरान डीआरएम ने वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक को सर्वे कर नई यात्री सुविधाओं की संभावनाएं तलाशने के के निर्देश देते हुए रेलवे स्टेशन के सभी सेक्शन का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान प्लेटफार्म पर स्थिति स्टोर शिफ्ट करने, आरक्षण केंद्र के सामने खाली पड़ी इमारत को हटाने के निर्देश दिए।

सवा घंटे किया निरीक्षण

इस दौरान डीआरएम ने करीब सवा घंटे तक रेलवे स्टेशन समेत रेलवे हॉस्पिटल तक का निरीक्षण किया। इस दौरान स्टेशन के साथ लोको पायलट कार्यालय, रनिंग रूम, विश्राम घर, पार्सलघर, रिजर्वेशन सेंटर, कोच डिपो अधिकारी कार्यालय, आरपीएफ थाने का बारीकी से निरीक्षण किया और संबधित अधिकारी को निर्देश दिए।

हटेगी बिल्डिंग

निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने आरक्षण केंद्र के सामने खाली पड़ी इमारत को हटाने के निर्देश दिए। यह इमारत प्लेटफार्म नंबर एक पर महत्वपूर्ण लोकेशन पर है। इसके साथ ही प्लेटफार्म पर स्थिति स्टोर को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए ताकि उसकी जगह नई सुविधाएं यात्रियों के लिए शुरु की जा सके। डीआरएम ने कहा कई माह से स्टेशन पर बंद भोजनालय का मामला उनकी संज्ञान में है इसका जल्द निस्तारण किया जाएगा।

निशुल्क पार्किंग का बोर्ड देख भड़के

इस दौरान डीआरएम ने रेलवे स्टेशन के बाहर वाहन पार्किंग के बोर्ड को देखकर नाराजगी जाहिर की। पार्किंग के बोर्ड पर निशुल्क लिखा हुआ था। इस पर डीआरएम ने सीएमआइ गुरजीत सिंह से मामले में जवाब तलब किया।

खत्म हो गया है ठेका

गौरतलब है कि स्टेशन के मेन एंट्री गेट के पास स्थित पार्किंग का ठेका समाप्त हो गया है यह ठेका दो लाख प्रति माह उठा था। ऐसे में निशुल्क पार्किंग से रेलवे को हर माह लाखों का नुकसान हो रहा है। इस दौरान डीआरएम ने कहा कि कांट्रैक्ट पर जल्द से जल्द पार्किंग दी जाए।

बाइक देखकर लगाई फटकार

निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने निरीक्षण हट में वाहन खड़ा देखकर स्टॉफ को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म पर वाहन लाना प्रतिबंधित है। ऐसे में अगर स्टाफ ही अपने वाहन खड़े करेंगे तो बाहर वालों को कैसे रोकेंगे।

ये रहे मौजूद

इस दौरान स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह, कोच डिपो अधिकारी संजय गुप्ता, आरपीएफ निरीक्षक योगेश भाटी, सफाई निरीक्षक बिलेंद्र कुमार, मोहन सिंह आदि स्टाफ मौजूद रहे।