Mawana : ईद की तैयारियों के चलते बाजारों में ग्राहक उमड़ने से जहां दुकानदारों के चेहरे खिले हैं। महिला, पुरुष, बच्चे और युवा ईद की खरीदारी में जुटे रहे। आज ईद होने के चलते बाजारों में रौनक आ गई। पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी और चिलचिलाती धूप के बाद हुई बारिश से बाजारों से रौनक गायब हो गई थी।

मार्केट में रही भीड़

बुधवार को बाजारों में ईद की खरीदारी के लिए लोग उमड़ पडे। बाजारों में रेडीमेट कपड़े की दुकान, जूते, चप्पल के अलावा सौंदर्य प्रसाधन के अलावा किराना की दुकानों पर जमकर खरीदारी हो रही है। महिला बच्चों संग कपड़े और जरुरत का सामान खरीदने में मशगूल हैं। नगर के साथ ही अब आसपास के गांवों से भी खरीदारी के लिए लोग बाजारों में पहुंच रहे हैं, जिससे दुकानों पर भीड़ दिखाई दे रही है। खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ने से बाजार देर रात तक गुलजार रहे।

होगी ईद की सामूहिक नमाज

मवाना : ईद पर्व को शांति पूर्वक संपन्न कराने के सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। तहसील क्षेत्र को चार जोन में बाटकर 12 मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। ईद की नमाज के दौरान पर्याप्त फोर्स तैनात रहेगा। प्रशासन की ओर से ईद पर्व को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए मवाना, फलावदा, बहसूमा, हस्तिनापुर व परीक्षितगढ़ क्षेत्र को चार जोन में बाटकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसडीएम अर¨वद सिंह ने बताया कि क्षेत्र को चार जोन में बाटकर उन पर 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं, जिसमें प्रत्येक थाना क्षेत्र में तीन मस्जिट्रेट लगाए गए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर पीएससी और आरपीएफ तैनात की गई है।