-शासन ने यूनिवर्सिटी से रिपोर्ट मांगी, यूनिवर्सिटी ने कॉलेजों की बैठक बुलाई

Meerut : एडमिशन के लिए परेशान स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। सीसीएस यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेजों में इवनिंग क्लासेज शुरू करने की कवायद तेज हो गई है। शासन ने यूनिवर्सिटी से इस विषय में रिपोर्ट मांगी है, जिस पर यूनिवर्सिटी को रिपोर्ट तैयार करके भेजनी है।

पहले चलती थीं इवनिंग क्लासेज

कुछ साल पहले तक इवनिंग क्लासेज चलती थीं, लेकिन शासन ने इसे बंद कर दिया। इवनिंग क्लासेज बंद होने के बाद से काफी संख्या में स्टूडेंट्स एडमिशन से वंचित होने लगे, पिछले कई साल से स्टूडेंट्स की ओर से इवनिंग क्लासेज शुरू करने की मांग की जाती रही है, क्योंकि हर साल बोर्ड परीक्षाओं के बढ़ते रिजल्ट की वजह से सभी स्टूडेंट्स का रेगुलर कोर्स में एडमिशन नहीं हो पा रहा है। इसकी वजह से स्टूडेंट्स को दर-दर भटकना पड़ता है।

यूनिवर्सिटी से मांगी रिपोर्ट

कला के विषयों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स तो प्राइवेट एग्जाम परीक्षा दे लेते हैं, लेकिन साइंस और कॉमर्स के स्टूडेंट्स को दिक्कत आती है। यूनिवर्सिटी की ओर से शासन के पास इवनिंग क्लासेज शुरू करने के लिए कई बार पत्राचार भी किया गया, लेकिन शासन से अनुमति नहीं मिली। अब शासन ने इवनिंग क्लासेज शुरू करने के लिए यूनिवर्सिटी से रिपोर्ट मांगी गई है। इवनिंग क्लासेज शुरू करने के लिए कॉलेजों में पर्याप्त संसाधन होने चाहिए, जिसके लिए यूनिवर्सिटी कॉलेजों के साथ बैठक करके निर्णय लेगा। कुलपति प्रो। एनके तनेजा ने बताया कि शासन से सांध्यकालीन कक्षा शुरू किए जाने से संबंधित रिपोर्ट मांगी गई है, जिसके लिए उन्होंने कॉलेजों की बैठक बुलाई है, बैठक के बाद रिपोर्ट तैयार करके शासन को भेजी जाएगी।