-रुपयों के लेनदेन को लेकर हुआ था झगड़ा

-झगड़े में मृतक ने मार दिया था थप्पड़, लिया बदला

Sardhna:शनिवार अल सुबह खिर्वा नया गांव में एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। किसान को घायल अवस्था में वहां से उठाकर परिजन कंकरखेड़ा स्थित कैलाशी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की और फिर पंचनामा भर उसे पीएम के लिए भेज दिया। मृतक के पुत्र ने गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

सिर में मारी गोली

45 वर्षीय कृष्णपाल पुत्र गिरधारी शनिवार अल सुबह करीब साढे़ पांच बजे अपनी बाइक पर सवार होकर खेतों पर सिंचाई करने जा रहा था। वह अभी रास्ते में ही पहुंचा था कि गांव के तीन लोगों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। उसके सिर में गोली मारी गई, इसके अलावा उस पर बलकटी से भी कई वार किए गए। बाद में वह उसे पाबली मार्ग पर नाले के निकट घायल अवस्था में छोड़कर फरार हो गए। उधर से गुजर रहे ग्रामीणों ने कृष्णपाल को खून से लथपथ देख उसके परिजनों को सूचना दी। परिजन उसे तुरंत उपचार के लिए गाड़ी में डालकर कंकरखेड़ा के कैलाशी अस्पताल में ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज

सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल के बाद शव का पंचनामा भर उसे पीएम के लिए भेज दिया। घटना के कुछ देर बाद एसपी देहात डॉ। प्रवीण रंजन व सीओ ब्रजेश कुमार मौका मुआयना करने गांव में पहुंचे। उन्होंने परिजनों व ग्रामीणों से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या का कारण मामूली कहासुनी को बताया। फिलहाल मृतक के पुत्र पंकज ने गांव के ही ऋषिकांत, अनुज व संदीप पुत्र प्रदीप के खिलाफ थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

हत्या कर लिया थप्पड़ का बदला

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम मृतक कृष्णपाल का गांव के ही ऋषिकांत से पानी के रुपयो को लेकर विवाद हो गया था। ऋषिकांत के नलकूप से नोनिंद ने अपने खेतों की सिंचाई की थी। जितने घंटे नलकूप चला उसके रुपयो को लेकर नोनिंद व ऋषिकांत आपस में उलझ रहे थे। इसी बीच कृष्णपाल ने वहां पहुंचकर नोनिंद का पक्ष लिया और ऋषिकांत से रुपये कम करने को कहा। इसी बात को लेकर दोनों कहासुनी हो गई। कहासुनी में कृष्णपाल ने उसको थप्पड़ जड़ दिया। उक्त थप्पड़ का बदला लेने के लिए ऋषिकांत ने अपने भाई व एक अन्य के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। यह बात परिजनों ने थाने में दी गई तहरीर में भी बताई है।