- खेतों में बनी एमडीए की अवैध एप्रोच रोड को किया अस्त व्यस्त

-सुपरटेक चौराहे पर बिजनेस पार्क के लिए बनाई गई थी अवैध रोड

Meerut: सुपरटेक चौराहा स्थित बिजनेस पार्क के लिए एमडीए द्वारा बनाई जा रही अवैध रोड को किसानों ने अस्त व्यस्त कर दिया। एमडीए ने यह रोड किसानों के खेतों में अवैध कब्जा कर बिजनेस पार्क के बिल्डर के लिए अवैध रूप से बनाई थी। एप्रोच रोड के दुर्दशा पर बिजनेस पार्क का भविष्य खटाई में पड़ता नजर आ रहा है।

क्या है मामला

दिल्ली रोड स्थित सुपरटेक चौराहे के पास रेल प्रो इन्फ्रा डेवलपर 7भ् हजार वर्ग मीटर में बिजनेस पार्क को डेवलप कर रहा है। इसी के पास एमडीए की इनर रिंग रोड का कार्य किसानों और सिंचाई विभाग की आपत्ति के कारण अधूरा पड़ा है। इस प्रोजेक्ट का नक्शा एमडीए ने पिछले साल यह कहते हुए पास कर दिया था कि सारी आपत्तियों से पार पाते हुए एमडीए ने इनर रिंग रोड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है, जबकि सड़क की जगह मौके पर किसानों की फसल लहलहा रही थी। अब पूरे मामले पर लीपापोती करते हुए किसानों के खेतों पर अवैध रूप से मिट्टी डालकर सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दिया। शुक्रवार को किसानों ने एमडीए द्वारा बिछाई गई सड़क को अस्त व्यस्त करते हुए अपने खेतों की बाउंड्री करने की तैयारी की है।

बिजनेस पार्क को पलीता

दरअसल, बिजनेस पार्क का भविष्य इसी एप्रोच रोड की नींव पर टिका हुआ है। एमडीए ने भी इसी रोड के निर्माण को आधार मानते हुए प्रोजेक्ट का नक्शा पास कर दिया था। वहीं दूसरी ओर दिल्ली रोड से मोहकपुर रजवाहे के किनारे बने प्रोजेक्ट के लिए यही रोड प्रोजेक्ट तक पहुंचने का एकमात्र रास्ता है। शुक्रवार को किसानों द्वारा रोड को अस्त व्यस्त करने और खेतों की बाउंड्री कराने से प्रोजेक्ट खटाई में पड़ता नजर आ रहा है।

यह सड़क इनर रिंग रोड का पार्ट है। हमारे पास सिंचाई विभाग की एनओसी भी है। किसानों की आपत्ति को चेक कर लिया जाएगा। यदि यह इनर रिंग का पार्ट है तो निर्माण कार्य फिर शुरू कर दिया जाएगा।

एपी सिंह, एसई एमडीए