-टै्रक्टर-ट्रॉलियों से तहसील पहुंचे ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन

-एसडीएम ने मौके पर पहुंच की पैमाइश, कब्जा मुक्त कराने के निर्देश

Sardhana : तालाबों पर अवैध कब्जों से क्षुब्ध जैनपुर व गोटका गांव के लोगों ने गुरुवार को तहसील में जमकर प्रदर्शन किया। उसके बाद ग्रामीण एसडीएम कार्यालय के सामने दरा बिछाकर धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों ने कहा कि तालाबों से कब्जा हटने के बाद ही उनका धरना समाप्त हो गया। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने तालाबों की पैमाइश कराकर उनसे कब्जा हटवाने का आश्वासन दिया। तब जाकर ग्रामीणों ने धरना स

समाप्त किया।

ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से पहुंचे ग्रामीण

गोटका के ग्रामीणों ने बताया कि खसरा संख्या 157, 269, 387, 389, 491, 449, 647, 718, 759 में 10 तालाब दर्ज हैं। इन सभी तालाबों पर गांव के दबंग लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। जिसके चलते तालाब पूरी तरह से बंद हो गए हैं। तालाब बंद होने के कारण घरों से निकलने वाला पानी गलियों में भरा हुआ है। इसके अलावा गांव का जलस्तर भी बहुत कम हो गया है। पानी के लिए ग्रामीणों को तरसना पड़ रहा है। ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने प्रधान के साथ मिलकर कई बार अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी से क्षुब्ध होकर गुरुवार को गांव के दर्जनभर ग्रामीण ट्रैक्टर ट्रॉलियों में भरकर तहसील पहुंचे।

एसडीएम ने दिया आदेश

ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए। कुछ देर बाद जैनपुर के ग्रामीण तालाब की समस्या लेकर तहसील पहुंचे। उन्होंने भी दबंग लोगों पर तालाब की भूमि कब्जाकर वहां मकान बनाकर रहने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने बताया कि तालाब का रकबा कम होने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गोटका व जैनपुर के ग्रामीण संयुक्त रूप से तालाबों से कब्जा हटवाने की मांग को लेकर धरना देकर बैठ गए। मौके पर पहुंचे एसडीएम कुमार भूपेन्द्र ने उनकी समस्या सुनी और जल्द ही तालाबों की पैमाइश कराकर उन्हें कब्जा मुक्त कराने का आश्वासन दिया।