टीपीनगर के मलियाना में होली पर डांस करने को लेकर दो पक्षों में चले धारदार हथियार

कंकरखेड़ा के भोला रोड पर गोबर लेकर जा रही महिला से छेड़छाड़ के विरोध पर चले डंडे और सरिये

ब्रह्मपुरी के सूर्यपुरम के पास नाबालिग के साथ छेड़छाड़, मुकदमा दर्ज

मेडिकल कॉलेज में एंबुलेंस चालक ने मरीज के परिवार पर बोला हमला

Meerut। होली के त्योहार को शांतिपूर्वक मनाने के लिए भले ही पुलिस फोर्स तैनात कर दिया हो लेकिन पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था के बीच कई थानाक्षेत्रों में खूनी संघर्ष हो गया। टीपीनगर में होली की मस्ती पर रंग लगाकर डांस करने को लेकर जहां धारदार हथियार चले, वहीं मेडिकल कॉलेज में घायल को उपचार के लिए एंबुलेंस में ले जाने पर विवाद हो गया, जिस पर एंबुलेंस चालकों ने घायल के परिजनों को गिरा-गिराकर पीटा। इतना ही नहीं, सीओ ब्रह्मपुरी ऑफिस के पास सूर्य पैलेस में छेड़छाड़ को लेकर भी बखेड़ा हो गया, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। वहीं कंकरखेड़ा के भोला रोड पर पशुओं का गोबर डालने जा रही महिला से छेड़छाड़ की गई और विरोध करने पर लाठी-डंडे और सरिए चले। होली पर जिलेभर के थानाक्षेत्रों में सुबह से लेकर शाम तक मारपीट और खूनी संघर्ष से पार पाना पुलिस के लिए कड़ी चुनौती साबित हुआ।

छेड़छाड़ को लेकर बखेड़ा

सीओ ब्रह्मपुरी ऑफिस के पास छेड़छाड़ को लेकर सोमवार को बखेड़ा हो गया। सोमवार करीब सवा दो बजे एक नाबालिग लड़की होली मिलन के लिए ब्रह्मपुरी गई हुई थी। आरोप है कि इसी दौरान सूर्यपुरम में नशे में धुत सचिन और उसके साथियों ने लड़की से छेड़छाड़ कर शुरू कर दी। इतना ही नहीं, आरोपियों ने लड़की के कपड़े तक फाड़ दिए। भाई विरोध करने पर पहुंचा तो गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी आरोपियों ने दी। जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने का भी पीडि़त परिवार ने आरोप लगाया है। ब्रह्मपुरी पुलिस ने सचिन और उसके एक अज्ञात साथी के खिलाफ छेड़छाड़ की धारा 354ख, 323, 506 समेत नाबालिग के साथ छेड़छड़ करने पर लैंगिक अपराध में बाल संरक्षण अधिनियम और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने पर अनुसूचित जाति की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी सुभाष अत्री का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डांस को लेकर चले हथियार

टीपीनगर के मलियाना की रहने वाली मीना पत्‍‌नी लज्जेराम ने बताया कि सोमवार को भतीजे बिट्टू को पड़ोसी संजय जबरन डांस करने के लिए खींच रहा था। जिसका विरोध लज्जेराम ने किया और बिट्टू को लेकर घर आ गए। इसके कुछ ही देर बाद संजय अपने साथ टीटू, रोहित उर्फ लल्ला, राहुल, शिशु, संदीप, अरविंद, भोला और चिंटू को लेकर लज्जेराम के घर पहुंचा और लाठी-डंडे और सरियों से हमला बोल दिया। उसके बाद लज्जेराम केपरिवार ने भी लाठी डंडों और धारदार हथियार से हमला बोल दिया। इतना ही नहीं, दोनों पक्षों की तरफ से पथराव भी किया गया। दोनों पक्षों में करीब बीस मिनट तक खूनी संघर्ष चला। जिसमें दोनों पक्ष के करीब 12 लोग घायल हो गए। जिसके बाद घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। मीना का आरोप है कि हमलावरों ने उनके परिवार की महिलाओं पर तेजाब फेंकने की धमकी भी दी है। इंस्पेक्टर रघुराज सिंह का कहना है दोनों तरफ से आई तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद छह लोगों को हिरासत में लिया गया है।

छेड़छाड़ के विरोध पर पीटा

कंकरखेड़ा के भोला रोड निवासी युवती सोमवार को पशुओं का गोबर लेकर जा रही थी। युवती का आरोप है कि इस दौरान गांव के ही बलराज, मुकेश, बबलू, खेमचंद, प्रे्रमसिंह ने अश्लील कमेंट करने लगे। युवती ने अपने पिता को मामले की जानकारी दी। आरोप है कि युवती के पिता ने उक्त सभी आरोपियों को धमकाया। उसके बाद पांचों आरोपी धारदार हथियार लेकर युवती के घर आए और युवती के पिता पर हमला कर दिया। बीच बचाव में आए पड़ोसियों को भी पीटा। युवती का कहना है कि आरोपियों ने उसके कपड़े तक फाड़ दिए। पीडि़त परिवार की तरफ से मामले की तहरीर थाने में दी गई है। इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा तपेश्वर सागर ने बताया कि युवती की तरफ पर सभी के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

एंबुलेंस स्वामी ने बोला हमला

मुलतान नगर निवासी स्वाति के छोटे भाई शिवम की बाइक भोला रोड पर टकरा गई थी। शिवम को घायल अवस्था में परिवार के लोगों ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखते हुए शिवम को दिल्ली के लिए रेफर कर दिया। परिवार के लोग शिवम को प्राइवेट एंबुलेंस में डालकर दिल्ली ले जाने लगे। मगर एंबुलेंस स्वामी राहुल के ज्यादा पैसे मांगने पर परिवार ने दूसरी एंबुलेंस कर ली। एंबुलेंस में शिवम को लेकर परिवार के कुछ लोग दिल्ली लेकर निकल गए। उसके बाद वहां पर स्वाति, उसका बेटा लविश, भाई गौरव और बहन सुमीता रह गई थी। तभी राहुल अपने साथ कुछ अन्य युवकों को लेकर आया और उक्त चारों पर हमला कर दिया। राहुल का कहना था कि उन्होंने दूसरी एंबुलेंस क्यों की। सूचना के बाद मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची, मगर तब तक एंबुलेंस स्वामी मौके से भाग चुका था। इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम ने बताया कि एंबुलेंस स्वामी की गलती है। पीडि़ता महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ की जा रही है। मेडिकल प्राचार्य से बात करके निजी एंबुलेंस को हटवाया जाएगा। ताकि मरीजों के साथ अभद्रता न हो सकें।

टीपी नगर में दो पक्षों के बीच मारपीट के मामले में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। गंभीर धाराओं में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ब्रह्मपुरी में छेड़छाड़ प्रकरण में भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मेडिकल में मारपीट के मामले में सख्त कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। कंकरखेड़ा प्रकरण में भी कार्रवाई के लिए इंस्पेक्टर को निर्देश दिए गए हैं। सख्त कार्रवाई सभी मामलें में की जा रही है।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ