पहाड़ी व मैदानी इलाकों में फिर से हो सकती है सर्दी

- वेस्ट यूपी के कुछ इलाकों में गरज के साथ हो सकती है बारिश

Meerut । भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और लद्दाख में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है। वहीं, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली-एनसीआर के साथ वेस्ट यूपी के कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम ने ली करवट

उत्तराखंड, हिमाचल समेत दिल्ली- एनसीआर में गुरुवार को मौसम ने अचानक करवट ले ली। पहाड़ी इलाकों में जबरदस्त बारिश और बर्फबारी हो रही है। कुछ मैदानी इलाकों में बारिश के कारण सर्दी दोबारा लौटती दिख रही है। ऐसे में वेस्ट यूपी में पारा गिरने का अनुमान है।

दो दिन का अलर्ट

मौसम वैज्ञानिक डॉ। एएन सुभाष के अनुसार मुंसियारी, देहरादून, उतराखंड समेत कई जगह पर बारिश और बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन मौसम का मिजाज बदला रहेगा। इस दौरान देहरादून और हरिद्वार समेत आसपास के इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। इससे तापमान में बदलाव हो सकता है।

बारिश के आसार

ऐसे में मेरठ में भी बारिश होने के चांस बन रहे है। मौसम विभाग ने इस बाबत अनुमान जताया है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा, जो चार डिग्री सेल्सियस हाई रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा, जो एक डिग्री सेल्सियस हाई रहा।