- घर के सामने से एक दिन पहले ही हो गई थी लापता

-शनिवार को शव मिलने के बाद जमकर हुआ हंगामा

Meerut: कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में शनिवार को ढाई साल की मासूम बच्ची का शव मिलने से खलबली मच गई। वह शुक्रवार से लापता थी। शव मिलने के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। रोड जाम कर दिया। परिजन से उसे लेकर अस्पताल भी गए लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत बताया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

शुक्रवार को हो गई थी लापता

साधुनगर निवासी दीपक पुत्र मदन लाल सब्जी विक्रेता है। लोगों के मुताबिक शुक्रवार सुबह साढे दस बजे दीपक की बच्ची दृष्टि घर के बाहर खेल रही थी। अचानक उसके गुम होने की सूचना पर मोहल्ले में हड़कंप मच गया। बच्ची की मां कई जगह तलाश किया लेकिन वह नहीं मिली। इसके उसने दीपक को फोन किया। परिजनों को जब कहीं से भी उसका पता नहीं लगा तब उन्होंने थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी।

राहगीरों ने देखा शव

शनिवार को राहगीरों ने साधुनगर के ही एक गंदे तालाब में बच्ची के शव को उतराते देखा। जिसके बाद पूरे मोहल्ले में हड़कंप मच गया। सूचना पर परिजन रोते-बिलखते पहुचे। परिजन उसे लेकर एक प्राइवेट अस्पताल में पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया।

जाम की रोड

परिजन और मोहल्ले वासियों में क्षेत्र की खस्ता हालत के विरोध में डिस्टलरी रोड को जाम कर दिया। उनका आरोप था कि क्षेत्र में जगह-जगह गड्ढ़े हो गए हैं। जिसमें पानी भर जाता है। बच्चे उसमें गिर जाते हैं। यह गड्ढे़ मौत का कारण बन गए हैं। लोग सड़क के बीचोंबीच बैठ गए। जनप्रतिनिधियों और पार्षद के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पल्लवपुरम, लालकुर्ती और दौराला पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन दिलाकर लोगों को शांत किया।

तालाब में बच्ची का शव मिला है। फिलहाल तो डूबने से मौत लग रही है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की असल वजह पता चलेगी।

- यादराम यादव, एसओ, कंकरखेड़ा थाना