- सीबीएसई 12वीं में दीवान की अवंतिका राठौर ओवरऑल टॉपर

- साइंस, कामर्स और आ‌र्ट्स तीनों स्ट्रीम में बेटियों ने बाजी मारी

- जिले के टॉप 10 में छह लड़कियां है शामिल

Meerut : सीबीएसई इंटर का रिजल्ट शनिवार को घोषित कर दिया गया। एक बार फिर से बेटियों ने ही बाजी मारी है। जिले के ओवर ऑल टॉपर से लेकर हर स्ट्रीम साइंस, आ‌र्ट्स और कॉमर्स के टॉपर्स में लड़कियों का ही दबदबा रहा। वहीं जिले के टॉपर्स टेन में भी उनकी सहभागिता लड़कों से अधिक रही। मनचाहा रिजल्ट आने के बाद स्टूडेंट्स में खुशी का माहौल दिखाई दिया।

78.82 फीसदी रहा रिजल्ट

सीबीएसई 12वीं में मेरठ जिले से 11 हजार 486 स्टूडेंट्स ने बोर्ड की परीक्षा दी थी। मेरठ जिले का ओवरऑल रिजल्ट 78.82 फीसद रहा। कई दिन के इंतजार के बाद शनिवार को सीबीएसई ने रिजल्ट घोषित किया, लेकिन सर्वर स्लो होने की वजह से स्कूलों को रिजल्ट निकालने में काफी समय लगा। एक-एक रोल नंबर डालकर स्कूलों को रिजल्ट निकालना पड़ा। इस बार स्कूलों का रिजल्ट देखने के लिए स्कूलों में स्टूडेंट्स की उपस्थिति कम रही।

96.6 परसेंट के साथ बने टॉपर

देहरादून रीजन में शामिल मेरठ जिले में दीवान पब्लिक स्कूल की अवंतिका राठौर और ट्रांसलेम एकेडमी के वैभव चौधरी साइंस स्ट्रीम में 96.6 परसेंट मा‌र्क्स लेकर संयुक्त रूप से ओवरऑल टॉपर बने। वहीं आ‌र्ट्स में मेरठ पब्लिक ग‌र्ल्स स्कूल शास्त्रीनगर की छात्रा सृष्टि गुप्ता 96.4 परसेंट मा‌र्क्स लेकर अपने वर्ग में अव्वल रही। कॉमर्स में कालका पब्लिक स्कूल की छात्रा सिमरन भोला 96.2 परसेंट मा‌र्क्स लेकर अपने वर्ग में टॉपर बनी। तीनों स्टूडेंट्स ने अपने-अपने स्ट्रीम में अव्वल होने के साथ जिले में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर भी कब्जा जमाया। वहीं देहरादून रीजन से आई मेरिट लिस्ट में जिले के दस टॉपर्स में छह छात्राएं रहीं।