-एमडीए को लोन उपलब्ध कराने को हुडको ने सैद्धांतिक सहमति, जून तक प्रोजेक्ट पूरा

-योजना में किसानों से सीधे जमीन खरीदेगा एमडीए, फरवरी अंत तक होगा प्रस्ताव तैयार

Meerut: ट्रांसपोर्ट के भारी वाहनों के कारण शहर में लगने वाले जाम से अब शहर को मुक्ति मिलने वाली है। एमडीए की महत्वाकांक्षी योजना न्यू ट्रांसपोर्ट नगर को पंख लगने जा रहा है। प्रोजेक्ट के अंतर्गत एमडीए ने किसानों से सीधे जमीन खरीदने की कार्य योजना बनाई है। योजना के अंतर्गत किसानों को मुआवजे के रूप में दिए जाने वाले पैसे के लिए हुडको ने एमडीए को लोन देने की सहमति जताई है।

जून तक होगा प्रोजेक्ट पूर्ण

एमडीए ने न्यू ट्रांसपोर्ट नगर योजना पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। एमडीए के प्रस्ताव पर न्यू टीपी नगर बसाने के लिए हुडको ने 200 करोड़ रुपए का लोन देने की सैद्धांतिक सहमति जता दी है। शनिवार को एमडीए सचिव कुमार विनीत ने बताया कि 38 करोड़ रुपया पहले से ही एमडीए के पास है। जबकि ढाई सौ करोड़ के इस प्रोजेक्ट में अतिरिक्त धन राशि को भी जल्द पूर्ण कर लिया जाएगा। सचिव ने बताया कि उक्त प्रोजेक्ट को अब और अधिक नहीं लटकाया जाएगा। भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना की समयावधि भी जून तक है। उन्होंने बताया कि योजना के अंतर्गत एमडीए किसानों से वन-टू-वन सीधा समझौता कर जमीन खरीदेगा। कमिश्नर के निर्देश पर एमडीए ने पूरे प्रोजेक्ट पर फरवरी माह के अंत तक रिपोर्ट सबमिट करने की बात कही है।

अभी नहीं बनी मिनट्स

न्यू टीपी नगर योजना में तेजी लाने के लिए पिछले दिनों कमिश्नर आलोक सिन्हा ने एमडीए और प्रशानिक अधिकारियों की साथ बैठक की थी। उक्त बैठक की मिनट्स एक दिन में ही जारी करने के कमिश्नर के आदेश थे। बावजूद इसके एमडीए प्रशासन अभी तक उक्त मिनट्स जारी नहीं करवा पाया है।

न्यू टीपी नगर के लिए हुडको ने लोन देने पर सैद्धांतिक सहमति जता दी है। योजना के अंतर्गत एमडीए किसानों से सीधे जमीन खरीदेगा। फरवरी अंत तक पूरी कार्य योजना बनाकर रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

कुमार विनीत, सचिव एमडीए