टारगेट

आईएएस और इंजीनियर बनना चाहते हैं टॉपर्स

मंजिल को मिल ही जाना है

- यूपी बोर्ड में रिजल्ट निकलने के बाद अब टॉपर्स अपने आगे के करियर की तैयारी में जुटे

Meerut- यूपी बोर्ड के रिजल्ट के निकलने के बाद अब स्टूडेंट्स अपने भविष्य की तैयारी कर रहे हैं। स्टूडेंट्स अपने आगे के करियर के बारे में विचार कर रहे हैं। किसको क्या करना है इसकी एडवाइस लेने में जुटे हुए हैं। ऐसे में अधिकतर टॉपर्स इंजीनियरिंग और आईएएस को ही चुन रहे हैं।

आईएएस बनना है सपना

अधिकतर टॉपर्स ने अपना लक्ष्य तय कर लिया है। अधिकत्तर टॉपर्स इंजीनियर और आईएएस को ही चुन रहे हैं। टॉपर्स इन्हीं दोनों फिल्ड में अपना करियर बनाना चाहते हैं। हाईस्कूल से जिले में टॉप करने वाली तुबा ने 95 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। तुबा ने बताया कि वह आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है। वहीं इंटर की सेकेंड टॉपर बुशरा ने 93.6 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं वह पीसीएस क्लीयर करना चाहती है। इंटर की टॉपर तरीषी दत्ता ने 94.80 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं वो आईएएस ही करना चाहती है।

इंजीनियरिंग में जाना चाहते हैं टॉपर

हाईस्कूल में जिले में थर्ड रैंक हासिल करने वाले अजय सोम ने 92.17 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं .अजय अब पीसीएम लेना चाहते हैं और इंटर के बाद इंजीनियरिंग करना चाहते हैं। वहीं हाईस्कूल की सेकेंड टॉपर सौम्य ने 94.1 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। सौम्य इंटर के बाद बीटेक करना चाहती हैं। आरजी की साइंस साइड की टॉपर तनु गर्ग ने 90.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। वह अब इंजीनियरिंग करना चाहती है। हावर्ड प्लास्टेड की इंटर की टॉपर अक्षा बीटेक करना चाहती हैं।