-बागपत, भोला और रोहटा रोड पर रहेगी अफसरों की पैनी नजर

-एमडीए सचिव ने दो एसई और एकाउंट अफसर को लगाया ड्यूटी पर

Meerut: शहर में अंधाधुंध हो रहे अवैध निर्माण को एमडीए ने गंभीरता से लिया है। इसके लिए एमडीए ने अवैध जोन मानें जाने वाले क्षेत्र में अफसरों की एक विशेष टीम को लगाया है। यह टीम न केवल इस क्षेत्र में होने वाले अवैध निर्माणों पर पैनी नजर रखेगी, बल्कि इसकी सीधी सूचना सचिव कुमार विनीत को देगी। सचिव ने सोमवार से नई व्यवस्था को लागू करते हुए सभी अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है।

शहर का अवैध जोन

दरअसल, शहर में बागपत रोड, रोहटा रोड व भोला रोड को अवैध निर्माणों का गढ़ माना जाता है। एमडीए ने भी इस क्षेत्र को अवैध जोन का टैग दिया है। यहां न केवल रोड किनारे लोगों ने भवनों व दुकानों का अवैध निर्माण कर पूरी क्षेत्र को पाट दिया है, बल्कि अतिक्रमण की वजह से व्यस्त रोड पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। एमडीए का रिकार्ड खंगाले तो इन तीनों रोड के आस-पास ही सौ से अधिक अवैध निर्माण खड़े हो गए हैं। आरटीआई कार्यकर्ताओं और समाचार पत्रों के माध्यम से आ रही तमाम शिकायतों पर एमडीए ने गंभीरता दिखाई है।

दो एसई और एफसी को जिम्मेदारी

एमडीए सचिव कुमार विनीत ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए एक विशेष टीम का गठन किया है। टीम में एसई एपी सिंह व शबीह हैदर के अलावा एकाउंट अफसर जितेन्द्र यादव को रखा गया है। सचिव ने बताया कि ये तीनों अफसर बागपत रोड, भोला रोड व रोहटा रोड पर पैनी नजर रखेंगे। इसके अलावा रोड साइड या फिर क्षेत्र में होने वाले किसी भी तरीके के अवैध निर्माण की सूचना तत्काल सचिव कार्यालय को उपलब्ध कराएंगे। इसके इन अवैध निर्माणों को संबंधित जोनल अधिकारियों से क्रास चेक कराकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

एक विशेष टीम का गठन किया गया है। टीम में दोनों एसई के अलावा एकाउंट अफसर को रखा गया है। ये तीनों अफसर बागपत, रोहटा व भोला रोड पर होने वाले अवैध निर्माण पर नजर रखेंगे। अवैध निर्माण पाए जाने पर उस पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

-कुमार विनीत, सचिव एमडीए