सीवर लाइन के बाद कच्ची सड़क पर दौड़ रहे वाहन

<सीवर लाइन के बाद कच्ची सड़क पर दौड़ रहे वाहन

MeerutMeerut। साल की शुरुआत में शहर में कई जगह विकास कार्य शुरु हुए थे इनका मकसद शहर की जल निकासी को सुधारना था, लेकिन साल की शुरुआत में ही लॉकडाउन के कारण ये विकास कार्य अधर में क्या अटके साल के अंत तक भी पूरे नही हो पा रहे हैं। ऐसे अधूरे विकास कार्य शहर के लोगों की परेशानी का सबब बन चुके हैं। लोहियानगर से जागृति विहार एक्सटेंशन कनेक्टिंग रोड में सीवर लाइन बिछे हुए दो माह से अधिक समय हो चुका है, लेकिन सड़क आज तक नही बनी है।

दुर्घटनाग्रस्त हो रहे वाहन

दरअसल, साल भर पहले लोहियानगर में एसटीपी यानि सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से शहर के सीवरों को जोड़ने के लिए शास्त्रीनगर से लोहियानगर के बीच सीवर लाइन का काम शुरु किया गया था। इसके तहत काजीपुर से कांशीराम आवास होते हुए लोहियानगर तक सीवर का काम हुआ था। लोहियानगर की सीवरलाइन का काम दीपावली से पहले पूरा हो गया था। लेकिन इस सीवर लाइन के बाद करीब दो किमी की रोड को पूरी तरह उखाड़ दिया गया था। इसे भर तो दिया गया है, लेकिन रोड अभी तक बनाई नही गई है। रोडि़यां डाल कर रोड का भराव तो कर दिया गया है, लेकिन सड़क को नही बनाया गया है। ऐसे में इस रोड पर चलने वाले वाहन आए दिन असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

धूल मिट्टी बनी परेशानी

वहीं इस क्षेत्र में जलनिकासी की सही व्यवस्था ना होने के कारण आए दिन नालियों का पानी सड़क पर ही भर जाता है। इससे कच्ची सड़क पर चलना दूभर हो जाता है। बरसात के दिनों में इस कच्ची सड़क पर ट्रैफिक की आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई थी। वहीं कच्ची सड़क पर धूल मिट्टी के कारण आसपास रहने वाले लोगों के लिए दूभर हो गया है। दिनभर सड़क पर धूल उड़ती है।

यह काम जल निगम देख रहा है। शहर में जहां जहां काम चल रहा है हमने निर्देश दिए हैं कि काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए। काम पूरा होने के बाद एक साथ पूरी सड़क को भी कार्यदायी संस्था पूरी करेगी।

ब्रजपाल सिंह, सहायक नगरायुक्त

इस सड़क से रोजाना छोटे बडे़ वाहन हापुड़ रोड से गढ़ रोड की तरफ जाते हैं। एक्सटेंशन में जारी निर्माण कार्य के लिए बडे़ वाहन गुजरते हैं। मेन रोड है लेकिन इसका निर्माण नही हो रहा है। दो माह में तो केवल रोडि़यां डालकर गड्ढे भरे गए हैं।

कटार सिंह

हमने कई बार ठेकेदार से काम पूरा करने के लिए कहा, लेकिन बार-बार ठेकेदार बजट की कमी बताकर काम को टाल रहा है। कम से कम रोडि़यों को समतल ही कर दिया जाए ताकि हादसे ना हों।

बिन्नू गुर्जर

लोहियानगर की यह मेन रोड है। इस साल पहले सीवर लाइन के कारण यह रोड शुरुआत के छह सात माह तक बंद रही। अब सीवर लाइन डाली जा चुकी है। तो सड़क का निर्माण नही किया जा रहा है। इससे आए दिन रोड पर दुपहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

एसके शाहरुख

काम तो चल रहा है पर काफी धीमी गति से चल रहा है। पहले सात माह में सीवर लाइन बिछी अब सड़क का निर्माण नही हो रहा है।

शांति स्वरुप