अवसर

सीआईएससीई ने दिए निर्देश, रिजल्ट सुधार सकते हैं छात्र

फेल स्टूडेंट्स को मिलेगा एग्जाम देने का मौका

- फेल या पास छात्रों को 2017 की परीक्षा में बैठने की अनुमति

- संबंधित स्कूलों में फिर से कराया जा सकता है रजिस्ट्रेशन।

Meerut- द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन यानि सीआईएससीई ने इंटर के ऐसे पास- फेल स्टूडेंट्स हैं। जिनकों आने वाले सत्र 2017 की परीक्षा में दोबारा से मौका मिलने वाला है। ऐसे में जो रिजल्ट में सुधार करना चाहते हैं या फिर फेल हो चुके हैं और अब पास होना चाहते हैं। ऐसे छात्रों को संबंधित स्कूल में प्रवेश दिया जा सकता है। बिना प्रवेश लिए वह छात्र रजिस्ट्रेशन के आधार पर भी परीक्षा दे सकते हैं।

मिल सकता है दोबारा प्रवेश

आईएससी के ऐसे छात्र जिन्हें वर्ष 2016 या इससे पहले की परीक्षा में उत्तीर्ण होने का प्रमाणपत्र नहीं मिला है। वे संबंधित स्कूल में दोबारा प्रवेश लेकर परीक्षा दे सकते हैं। इसी तरह ऐसे छात्र जिन्हें वर्ष 2016 या इससे पहले की परीक्षा में उत्तीर्ण होने का प्रमाणपत्र मिल चुका है। वह अपने अंक सुधार के लिए स्कूल में दोबारा प्रवेश लेकर 2017 की परीक्षा दे सकते हैं।

इन्हें नहीं मिलेगा प्रवेश

आईएससी में ऐसे छात्र जिन्हें वर्ष 2016 की परीक्षा में उत्तीर्ण प्रमाणपत्र मिला है और अब 2017 की परीक्षा बिना संबंधित स्कूल में प्रवेश लिए देना चाहते हैं.वे संबंधित स्कूल में केवल पंजीकरण कराकर ही परीक्षा दे सकते हैं। इसी तरह आईएससी में ऐसे छात्र जिन्हें परीक्षा वर्ष 2016 या इससे पहले उत्तीर्ण प्रमाण पत्र मिल चुका है वे दोबारा परीक्षा देना चाहते हैं। वे भी संबंधित स्कूल में पंजीकरण कराकर वर्ष 2017 की परीक्षा में बैठ सकते हैं।

अभी है एक वर्ष का मौका

आईएससी के ऐसे छात्र जिन्हें वर्ष 2016 में पास होने का सर्टिफिकेट नहीं मिला है वह बिना हाजिरी के वर्ष 2017 की परीक्षा में अपने संबंधित स्कूल से वर्ष 2017 की परीक्षा दे सकते हैं।

इन तिथियों में करें आवेदन

आईएससी के ऐसे छात्र जो संबंधित स्कूल में प्रवेश लेकर वर्ष 2017 की परीक्षा देना चाहते हैं। वह एक अगस्त तक 2016 तक संबंधित विद्यालय में प्रवेश ले सकते है। सोफिया के टीचर मिर्जा शेख ने बताया स्कूल इसे बोर्ड को पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन भेज देगा। इसकी अंतिम तिथि 15 सितंबर 2016 है।