- इस्माईल डिग्री कॉलेज की ग‌र्ल्स की सुरक्षा के लिहाज से उठाया गया महत्वपूर्ण कदम

- इस्माईल ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज ने शुरू किया मोबाइल अलर्ट

Meerut : अरे नीलू तुम आज कॉलेज नहीं गई? तुम्हारे कॉलेज से मैसेज आया है। बेटा आज कल तुम कॉलेज नहीं जाती हो ऐसा क्यों। इस्माईल कॉलेज की छात्राओं को अपने पेरेंट्स से इस तरह के शब्द सुनने को मिल सकते हैं। क्योंकि कॉलेज में न पहुंचने पर उनके पेरेंट्स को जानकारी देने के लिए मोबाइल अलर्ट सिस्टम शुरू हो गया है। इस्माईल कॉलेज इस शैक्षणिक सत्र से एक नई पहल करने जा रहा है। कॉलेज की छात्राओं की हाजिरी पर निगरानी रखने के लिए मोबाइल अलर्ट शुरू कर रहा है।

शुरू हो गई है तैयारी

शहर के कई कॉलेजों में यह शिकायतें पहुंची हैं कि ग‌र्ल्स घर से कॉलेज के नाम पर निकलती हैं, लेकिन पहुंची कहीं दूसरी जगह हैं। इस पर निगरानी रखने के लिए इस्माईल ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज ने पहल की है। कॉलेज हर छात्राओं के पेरेंट्स का मोबाइल नंबर एकत्रित कर रहा है। अगर कोई छात्रा कॉलेज में नहीं आती है तो उसकी सूचना उस नंबर के माध्यम से उसके पेरेंट्स तक पहुंच जाएगी। अभी तक शहर में कुछ पब्लिक और कॉन्वेंट स्कूल में इस तरह की सुविधा थी, लेकिन डिग्री स्तर पर इस्माईल ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज ने इस साल से इसे शुरू कर रहा है।

कॉलेज में मोबाइल पर बैन हैं, नए सत्र से कॉलेज में मोबाइल अलर्ट शुरू किया जा रहा है, जिससे छात्राओं के अभिभावक तक छात्राओं के कॉलेज में गैरहाजिर होने की सूचना भेजी जाएगी।

-डॉ। शिवाली अग्रवाल, प्रवक्ता, इस्माईल कॉलेज।