प्रशासन ने दिए सख्ती बढ़ाने के आदेश, रविवार को भी सड़को पर चला चेकिंग अभियान

Meerut। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए एक बार फिर शासन ने लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। अब 10 मई के बजाए 17 मई तक कोरोना क‌र्फ्यू जारी रहेगा। इस दौरान पूर्व निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार जरुरी सामान की दुकानें और रियायतें जारी रहेंगी। साथ ही उद्योग और कुछ अन्य जरुरी चीजों के लिए गाइडलाइन के अनुसार आवाजाही को छूट रहेगी।

बेवजह बाहर निकलेवालों पर होगी सख्ती

प्रदेश सरकार का आदेश लागू होते ही मेरठ प्रशासन ने भी लॉकडाउन के दौरान जारी सख्ती को 17 मई तक बढ़ा दिया है। दरअसल, मेरठ में कोरोना की बजह से स्थिति नाजुक बनी हुई है, ऐसे में प्रशासन ने आंशिक लॉकडाउन की इस अवधि के दौरान अब ओर अधिक सख्ती के साथ व्यवस्था बनाने का निर्णय लिया है।

आवाजाही होगी बंद

इस लॉकडाउन के दौरान केवल जरुरत की चीजों के लिए अनुमति दी जाएगी और बाकि सब कुछ बंद रहेगा। लॉकडाउन में आवाजाही केवल ई-पास के माध्यम से ही जारी रहेगी। वहीं शहर के सभी चौराहों, बाजारों में पुलिस बल तैनात रहेगा और अनावश्यक रुप से बाहर घूमने वालों पर सख्ती और चालान किया जाएगा।

खुलेंगी दवा की दुकान

इसके अलावा खैरनगर को छोड़कर अन्य बाजारों को पूरी तरह बंद रखा जाएगा। केवल सब्जी और किराना दुकानों को थोड़ी छूट रहेगी। इसके साथ ही दवा की दुकानों को दिनभर खुला रहने की अनुमति रहेगी।

लॉकडाउन की गाइडलाइन अब 17 मई तक जारी रहेंगी। इस दौरान अनावश्यक रूप से बाहर घूमने वालों पर सख्ती से कार्रवाई होगी। इमरजेंसी के लिए हर प्रकार से सहयोग किया जाएगा।

अजय तिवारी, एडीएम सिटी