- मंगलवार को स्टूडेंट्स ने किया हंगामा, वीसी को बताई परेशानी

- बीटीसी की काउंसिलिंग के लिए

मार्कशीट की सख्त जरूरत

रूद्गद्गह्मह्वह्ल। सीसीएस यूनिवर्सिटी से स्नातक करने वाले स्टूडेंट्स ने मंगलवार को वीसी से मिलकर अपनी मार्कशीट शीट दिलाने की मांग की। स्टूडेंट्स ने बताया कि उन्हें 11 सितंबर से होने वाली बीटीसी की काउंसिलिंग कराने के लिए अपनी मार्कशीट की जरूरत है। अगर दो दिन में मार्कशीट जारी नहीं हो पाई तो उन्हें दिक्कत हो जाएगी। ऐसे स्टूडेंट काफी बड़ी संख्या में हैं जिन्हें काउंसिलिंग में शामिल होना और उनकी मार्कशीट नहीं मिल पा रही है। बिना मार्कशीट के कहीं स्टूडेंट्स काउंसिलिंग में शामिल होने से वंचित न रह जाएं, इसकी चिंता सभी को सता रही है।

रिजल्ट में हो रही देरी

यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। एनके तनेजा से मिलने पहुंचे स्टूडेंट ने बताया कि उन्होंने इसी वर्ष यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री पास की है। रिजल्ट लेट जारी होने के कारण अभी तक कालेजों में मार्कशीट नहीं भेज जा सकी है। जिसके कारण उन्हें मार्कशीट नहीं मिल पाई है। स्टूडेंट्स ने बताया कि 11 सितंबर को बीटीसी की पहली मेरिट में आने वाले स्टूडेंट की काउंसिलिंग होनी है।

यूनिवर्सिटी की गलती

बीटीसी की काउंसलिंग में मूल प्रमाण पत्रों की आवश्यकता पड़ रही है। यूनिवर्सिटी की गलती के कारण स्टूडेंट को परेशान होना पड़ रहा है। अभी तक मार्कशीट जारी नहीं हुई है। उन्होंने वीसी से मांग करते हुए कहा कि अगर अगले दो दिन में मार्कशीट नहीं मिल पाई तो जिले से ही बड़ी संख्या में छात्र काउंसिलिंग में शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी की कार्यप्रणाली के चलते छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

स्टूडेंट्स को आश्वासन

मार्कशीट न होने के कारण काउंसिलिंग में शामिल न हो पाने वाले छात्रों का भविष्य खराब करने के लिए विश्वविद्यालय जिम्मेदार होगा। छात्रों की समस्या सुनने के बाद वीसी ने अगले दो दिन में मार्कशीट दिलाने का आश्वासन दिया।

इस बात की पूरी कोशिश हो रही है कि स्टूडेंट्स की समस्या को जल्द से जल्द सुलझाया जाए और उन्हें किसी तरह का नुकसान न हो।

-प्रो। एनके तनेजा

वीसी, सीसीएसयू