-चोरों ने डॉक्टर के घर को बनाया निशाना

-गुस्साए डॉक्टरों ने मेडिकल थाना घेरा, धरना देकर बैठे

Meerut : मेडिकल परिसर में चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीती रात भी एक डॉक्टर के घर से पीछे की जाली काटकर चोरों ने हजारों का सामान पार कर दिया। वारदात को अंजाम देकर चोर मौके से फरार हो गए। पीडि़त डॉक्टर ने आवाज होने पर तत्काल 100 नंबर पर फोन किया। लेकिन घंटों तक भी पुलिस नहीं पहुंची। मंगलवार को सुबह गुस्साए डॉक्टरों ने थाने का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया। डॉक्टर करीब दो घंटे तक धरना देकर थाने के गेट पर बैठे रहे।

ये है मामला

डॉ। गजराज मेडिकल कॉलेज स्थित सरकारी आवास में परिवार के साथ रहते हैं। बताया गया कि सोमवार की रात करीब दो से तीन बजे की बीच पीछे आंगन की जाली काटकर चोर दाखिल हो गए। चोरों ने घर में रखे दो मोबाइल फोन, एक डीवीडी, जेब में रखी 20000 हजार रुपए की नकदी साफ कर दी। डॉ। गजराज ने बताया कि उन्हे करीब तीन बजे आहट सुनाई दी। जिसके बाद उन्होने उठकर देखा। उन्होने बताया कि चोर उनका नकदी सहित 62 हजार रुपए का सामान ले गए।

100 नंबर का कोई रेस्पांस नहीं

आरोप है कि उन्होने उसी समय घटना की सूचना 100 नंबर पर दे दी थी। लेकिन कंट्रोल रूम से कोई और नंबर नोट कराया कि इस पर बता दो। लेकिन सुबह तक भी पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंची।

नाराज लोगों ने किया घेराव

पुलिस की कार्यशैली से क्षुब्ध दर्जनों डॉक्टर्स ने मेडिकल थाने का घेराव किया। साथ ही करीब दो घंटे तक धरना देकर बैठे रहे। आरोप है कि कैंपस में आए दिन चोरी, हत्या, जैसी घटनाएं हो चुकी हैं। कैंपस में थाना भी है। लेकिन अपराधी पर लगाम नहीं लग पा रही है। उन्होने चोरों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

वर्जन

अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। चोरों की तलाश की जा रही है। मेडिकल परिसर में चौकसी बढ़ा दी है।

रविन्द्र वशिष्ठ, थाना अध्यक्ष मेडिकल