-सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे डीआरएम ने दी जानकारी

Meerut : रेलमंत्री सुरेश प्रभु 22 मार्च को मेरठ-सहारनपुर इलेक्ट्रिक ट्रैक का लोकार्पण कर सकते हैं। बुधवार को दिल्ली से मेरठ पहुंचे डीआरएम रेलवे अरुण अरोड़ा ने मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन पर यह जानकारी दी।

डीआरएम ने किया निरीक्षण

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि मेरठ-सहारनपुर रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का ट्रायल किया जा चुका है। बुधवार को स्पेशल ट्रेन से वे सहारनपुर होते हुए मेरठ पहुंचे। उन्होंने टीम के साथ सहारनपुर से मेरठ के बीच इलेक्ट्रिक ट्रैक का तकनीकी परीक्षण किया। बता दें कि 26 नवंबर 2014 को इस रूट पर ईएमयू ट्रेन का कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी ट्रायल (सीआरएस) किया जा चुका है। जिसके बाद सीआरएस ने ट्रायल सफल होने की रिपोर्ट मुख्यालय को दे दी है। स्पेशल ट्रेन से पहुंचे डीआरएम करीब तीन घंटे स्टेशन पर रुके, यहां उन्होंने स्टेशन का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सुरक्षा संबंधी दिशा-निर्देश दिए।

मेरठ-गाजियाबाद भी जल्द

मेरठ-सहारनपुर ट्रैक पर इलेक्ट्रिक ट्रेन की शुरुआत के बाद मेरठ-गाजियाबाद रूट पर जल्द इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ाने के प्रयास किए जाएंगे। डीआरएम ने बताया कि रूट पर इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा हो गया है। मालगाड़ी से ट्रायल भी किया जा चुका है, बस कुछ तकनीकी कमियों और औपचारिकता को पूरा कर इस रूट पर भी इलेक्ट्रिक ट्रेन को दौड़ाया जाएगा। बता दें कि मेरठ-गाजियाबाद और सहारनपुर के बीच इलेक्ट्रीफिकेशन का काम वर्ष 2012 से चल रहा है।