मास्क पहनकर आए दो बदमाशों ने ऑफिस में घुसते ही की फायरिंग

परिवार में मच गया कोहराम, ब्रह्मपुरी थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग

Meerut। ब्रह्मपुरी के ध्यानचंद नगर में सोमवार को कोयला व्यापारी की गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। बदमाश व्यापारी की जेब में रखा कैश, सोने की अंगूठी और चेन भी ले गए। घटना के बाद पीडि़त परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने देर शाम शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पीडि़त परिवार ने ब्रह्मपुरी थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस के मुताबिक अभी हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। परिवार की ओर से तहरीर में भी हत्या का कारण लिखकर नहीं दिया गया है।

क्या है मामला

मूलरूप से सरधना के रहने वाले अरुण जैन पिछले करीब छह साल से अपने परिवार के साथ टीपीनगर के पंजाबीपुरा में रह रहे थे। अरुण कोयले के थोक व्यापारी थे। उनका गुवाहाटी में भी अच्छा खासा व्यापार था, वहीं, उनका मेजर ध्यानचंद नगर के सेक्टर ए में पारसनाथ मार्केटिंग के नाम से ऑफिस है, जो दो दिन पहले ही खोला था। सोमवार को अरुण अपने बेटे आयुष के साथ बिल्डिंग के फ‌र्स्ट फ्लोर पर स्थित अपने ऑफिस में बैठे थे। वहीं ऑफिस का कर्मचारी रोहित ऑफिस के गेट पर था। रोहित के मुताबिक, इसी दौरान वहां पहुंचे दो हमलावरों ने अरुण पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। अरुण को गोली मारने के बाद हमलावर फरार हो गए। आयुष और अन्य व्यापारी घायल अरुण को लेकर केएमसी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सीओ भी पहुंचे

घटना की जानकारी के बाद सीओ ब्रह्मपुरी अमित राय सहित थाने की पुलिस और फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। सीओ ने मृतक के बेटे आयुष से बातचीत की। आयुष ने बताया कि दोनों हमलावर युवक मुंह पर मास्क लगाए हुए थे, जिनमें से एक युवक हरे रंग की टीशर्ट पहने हुए था। आयुष ने बताया कि हमलावरों ने ऑफिस में घुसते ही ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। सब कुछ इतना अचानक हुआ कि वह कुछ समझ नहीं सका।

सीसीटीवी चालू नहीं

रविवार को ऑफिस में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, लेकिन वह अभी तक शुरू नहीं हुए। जिसके चलते पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। पुलिस के हाथ अभी तक कोई क्लू नहीं लग सका है। हालांकि गोली मारने के बाद बदमाश व्यापारी अरुण की जेब में रखा कैश, सोने की चेन और अंगूठी भी ले गए। लूट के बिंदु पर भी पुलिस जांच कर रही है। इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी सुभाष अत्री ने बताया परिजनों की तहरीर पर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है, जल्द ही आरोपियों को पकड़ घटना का खुलासा किया जाएगा।

क्राइम ब्रांच और सíवलांस टीम भी इस मामले में लगाई गई है। जल्द ही केस को वर्क आउट किया जाएगा। सभी बिंदुओं पर गहनता के साथ जांच करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ

पंचायत चुनाव ड्यूटी में था पुलिस फोर्स

पंचायत चुनाव को लेकर जिले में हाई अलर्ट घोषित है। पुलिस फोर्स चुनावों में व्यस्त है शायद ये बदमाश जानते थे। इसलिए बदमाश आसानी से व्यापारी को मौत के घाट उतारकर फरार हो गए। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि पुलिस फोर्स पंचायत चुनाव में गया था। ऐसा नहीं कि सभी पुलिसकर्मी चुनाव में थे। घटना के बाद मौके पर जाकर पुलिस ने गहनता के साथ जांच-पड़ताल की है। सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

चुनावों में लगी फोर्स

पंचायत चुनाव के लिए रविवार को ही फोर्स बूथों पर रवाना हो गई थी। थानों में सिपाही से लेकर दारोगा तक की कमी आ गई थी। वहीं कोरोनाकाल के बीच शहर की कानून व्यवस्था पुलिस-प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बन गई थी।

बदमाशों ने उठाया फायदा

वहीं ब्रह्मपुरी थाना एरिया से थोड़ा आगे चलेंगे तो परतापुर की सीमा में चुनाव के बूथ बनाए गए थे। इसके साथ ही पीछे की खरखौदा की ओर चलेंगे वहां भी चुनाव के बूथ बनाए गए थे। इसी सीमा में सबसे ज्यादा फोर्स लगा हुआ था। बदमाश इसका फायदा उठाकर कोयला व्यापारी को मौत के घाट उतारकर फरार हो गए।

होना चाहिए खुलासा

भाजपा विधायक संगीत सोम के प्रतिनिधि और नामित पार्षद विनोद जैन भी व्यापारी की हत्या की जानकारी के बाद मेरठ पहुंचे। उन्होंने सीओ से कहा कि इस मामले में पुलिस आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़कर सख्त कार्रवाई करें।