कैंट में भी निगम ने चलाया सफाई अभियान, खाली कराए कूड़ेदान

बेगमपुल से सोफीपुर तक नगरायुक्त ने किया औचक निरीक्षण

जटौली नाले के निकट ट्रांसफर स्टेशन बनाए जाने की तैयारी

Meerut। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद नगर निगम की टीम अलर्ट मोड में आ गई है। बुधवार को भी नगरायुक्त मनीष बंसल ने शहर के विभिन्न वार्डो समेत कैंट में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने साफ - सफाई को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

अलर्ट रहे कर्मचारी

नगरायुक्त के निरीक्षण से पहले ही निगम के सुपरवाइजर और सफाई निरीक्षक अलर्ट रहे। कैंट समेत वार्डो की साफ सफाई की गई। निरीक्षण के दौरान नगरायुक्त ने वार्ड -32 स्थित मेरठ कॉलेज छात्रावास के पीछे, आईसीआईसीआई बैंक के सामने से मेट्रो हॉस्पिटल तक की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने लालकुर्ती को जाने वाले मार्ग से पहले आईसीआईसीआई बैंक और हीरा स्वीट्स के सामने सड़क किनारे रखा डस्टबिन कूड़े से भरा देख नाराजगी जताई।

कैंट में कराई सफाई

इसके बाद क्रिस्टल पैलेस होटल के सामने तथा पिंकी छोटे भठूरे की दुकान के सामने काफी कूड़ा मिला। इस बाबत नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि यह क्षेत्र मेरठ कैंट के अंतर्गत है। इस पर नगरायुक्त ने कहाकि सड़क को तुरंत साफ कराया जाए।

गांधीबाग से सोफीपुर तक

नगरायुक्त ने गांधीबाग से रूड़की रोड़, सोफीपुर वार्ड- 7 में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। वार्ड-7 में पीएसी 6 बटालियन के सामने, कृष्णा नगर नाले के पास पड़ा कूड़ा-कचरा, पन्नी आदि पर नगरायुक्त ने नाराजगी जताई। इसके बाद कृष्णा नगर एवं एकता नगर को जाने वाले मार्ग पर भी कूड़ा मिला।

जटौली में बनेगा स्टेशन

जटौली नाले के निकट नगर निगम की भूमि पर ट्रांसफर स्टेशन बनाए जाने के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी से चर्चा की गई। इसके बाद क्षेत्रीय अवर अभियंता मदन पाल सिंह को निर्देशित किया गया कि वह संपत्ति अधिकारी से उक्त भूमि का नजरी नक्शा लें।