- नगर निगम व एमडीए की टीम ने होटल अलकरीम के अवैध निर्माण को किया ध्वस्त

- दो दिन पहले निगम की टीम की पिटाई की थी

Meerut। आखिरकार नगर निगम और एमडीए की टीम ने होटल अलकरीम के अवैध निर्माण को ध्वस्त कर ही दिया। सोमवार सुबह पहुंची नगर निगम की टीम पूरी सुरक्षा व्यवस्था का बंदोबस्त कर घंटाघर स्थित होटल अलकरीम पहुंची। ग्राउंड फ्लोर पर बने अवैध निर्माण को ध्वस्त करना शुरू कर दिया।

लोगों ने किया हंगामा

नगर निगम व एमडीए की टीम जब होटल अलकरीम को ध्वस्त करने के लिए पहुंची तो नासिर इलाही के समर्थन में आए कुछ लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। नगर निगम की टीम का विरोध किया। लेकिन पुलिस फोर्स होने के कारण ज्यादा देर हंगामा नहीं हो सका।

लगी रही भीड़

होटल अलकरीम के ध्वस्तीकरण के दौरान पुलिस ने जलीकोठी व रेलवे रोड तिराहे से रास्ता बंद कर दिया था। ध्वस्तीकरण के दौरान आसपास की भीड़ एकत्र हो गई। जब तक पूरा ध्वस्तीकरण नहीं हुआ तब तक भीड़ वहां पर जमा रही।

किया था पथराव

शनिवार को निगम की टीम जब अवैध निर्माण पैमाइश करने के लिए निगम की टीम होटल अलकरीम पहुंची थी तो लोगों ने निगम के अधिकारियों पर पथराव शुरू कर दिया था। साथ ही निगम के अधिकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था।

धवस्त की थी ऊपरी मंजिल

सात दिन पहले 31 जनवरी को निगम व एमडीए की टीम ने होटल अलकरीम की ऊपरी मंजिल को ध्वस्त किया था। इसका भी लोगों ने काफी विरोध किया था। लेकिन सुरक्षा व्यवस्था के पूरे इंतजाम होने के कारण लोग शांत हो गए थे।

कोर्ट के आदेश पर ध्वस्तीकरण

होटल अलकरीम को नगर निगम व एमडीए की टीम ने हाईकोर्ट के आदेश पर ध्वस्त किया है। ध्वस्त करने पर निगम व एमडीए के खिलाफ अवमानना का केस भी हाईकोर्ट में चल रहा है।

---

कोर्ट के आदेश पर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया है। निगम ने दुकानों की पैमाइश भी कराई थी।

-डीकेएस कुशवाहा नगर आयुक्त