-अभी ना तो हुआ मैदान तैयार और न हुई रंगाई पुताई

-दुकानों का पता नहीं, कमिश्नर कर रहे तीन अप्रैल को उद्घाटन

Meerut: ऐतिहासिक नौचंदी मेले के उद्घाटन के महज 48 घंटे बचे हैं। तैयारियों का जिक्र करें तो नगर निगम की कड़ी आपाधापी के बाद भी नतीजा सिफर है। लग रहा है कि आधी-अधूरी तैयारी के बीच ही 3 अप्रैल शाम को मंडलायुक्त आलोक सिन्हा मेले का शुभारंभ करेंगे।

समतल नहीं है मैदान

न तो मैदान समतल हुआ है और न ही रंगाई पुताई का काम पूरा हुआ है। दुकानों को तो कुछ पता नहीं है। दुकानों के अंदर गंदगी पसरी हुई है।

अभी तो तैयार हो रही है नींव

नौचंदी मैदान में घुसते ही नींव तैयार करने का काम किया जा रहा है। एक कोने से दूसरे कोने तक दीवार बनाने के लिए नींव की खुदाई का काम किया जा रहा है। जिस प्रकार से मैदान के हालात है उसको देखकर तो यही लगता है कि अभी तैयारी पूरी करने में 15 से 20 दिन का समय और लग जाएगा।

बेरंग खड़ी हैं मूर्तियां

नौचंदी ग्राउंड में जय जवान और जय किसान की मूर्ति खड़ी हुई है। जिस पर बेहिसाब धूल चढ़ी हुई है। अभी तक उस पर रंगाई का काम नहीं हुआ है। इसके अलावा केवल और केवल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति को सफेद रंग के पेंट से रंगा गया है।

दुकानों के अंदर पसरी हुई है गंदगी

नौचंदी मेले के अंदर जो दुकानें बनी हुई है। उसमें अभी तक गंदगी पसरी हुई है। नगर निगम अभी तक मैदान की सफाई तक नहीं करा पाया है।

मेले की तैयारी अंतिम चरण में है, हालांकि कुछ काम बाकी है किंतु उसे समय रहते पूरा करा लिया जाएगा। शनिवार शाम तक सभी काम पूरा हो जाएगा।

-हरिकांत अहलूवालिया, महापौर