- 40 साल से जोड़ी रकम, अब कर्जदार बनने को हो जाएंगे मजबूर

- परचून व्यापारी मनोज कंसल के घर बदमाशों ने की थी चोरी

- बेटी की शादी के लिए रखी ज्वैलरी को ले गए चोर

Meerut । जिंदगी भर मेहनत करके पाई-पाई जोड़ी। बदमाशों ने सिर्फ बेटी की शादी के गहने नही चुराए बल्कि माता-पिता के सपनों को ही लूट लिया। हसरत थी कि बेटी की शादी धूमधाम से करेंगे, लेकिन अब कर्जदार हो जाएंगे। दरअसल, ब्रह्मापुरी के इंदिरा नगर में बदमाशों ने बीते दिनों परचून कारोबारी के घर तकरीबन 18 लाख रुपये चोरी कर लिए थे, इनमें बेटी की शादी के लिए बनवाए गए जेवरात भी थे।

जिंदगी भर का गम

पीडि़त मनीष कंसल बताते हैं कि बदमाशों ने जीवनभर का गम दे दिया है। ये कसक सारी जिंदगी सालती रहेगी। मनोज कंसल के दो बेटे और दो बेटियां है। उनकी भूमिया पुल पर परचून की दुकान है। वहीं छह साल पहले पत्‍‌नी को भी दुकान कराई थी, ताकि दोनो लोग अपने बच्चों की अच्छी परवरिश कर सकें। बदमाशों ने पिता के रखे ढाई लाख रूपये, डेढ़ लाख रूपये मां और बच्चों के करीब एक लाख रुपये पार कर लिए। बाकी ज्वैलरी अलग है।

एमबीए है बेटी

मनोज कंसल की बड़ी बेटी एमबीए पास आउट है। उसके लिए रिश्ता ढूंढ रहे है। उससे छोटा बेटा हर्ष कंसल है जो पिता के साथ दुकान में हाथ बंटाता है। तीसरी बेटी याचिका और चौथा बेटा क्रिस है जो छठीं-सातवीं क्लास में पढ़ती है।

तैयार कराई थी ज्वैलरी

रुंधे गले से मनीष बताते हैं कि बेटी की शादी के लिए रिश्ता खोज रहे हैं। इसी बीच जीवनभर की कमाई जोड़कर बेटी की शादी के लिए ज्वैलरी बनाई थी। बदमाश वो भी ले गए। हमें सिर्फ जीवनभर का दर्द दे गए। अब कर्ज लेकर बच्चों की शादी कर पाएंगे।

भतीजे पर लगाया है आरोप

आरोप है कि अमन उर्फ विन्नी ने ही चोरी कराई है। घर के पास रहने वाले एक श्रीचंद्र हलवाई के पास ही पांच युवक दो दिन पहले आकर रूके थे। उनका कालोनी से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं था। ऐसे में आरोप है कि इस चोरी में अमन ने अपनी भूमिका निभाई है। हालांकि पुलिस अभी जांच में जुटी है।

-------------------

गश्त बढ़ाने के निर्देश

शहर में बढ़ती चोरी की घटनाओं पर एसएसपी अजय साहनी ने रात को पुलिस की गश्त बढ़ाने के8 निर्देश दिए हैं। रात को नगर निगम जगह-जगह अलाव जलाए जाएं। ताकि पुलिसकर्मी कड़ाके की सर्दी में भी ड्यूटी कर सकें।