- दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री की कार को पुलिस ने किया बरामद

- मंत्री के पूर्व ड्राइवर ने चोरी की थी कार

- एक वर्ष पहले नौकरी से किया था बाहर

Meerut : मामला सत्ता पक्ष के दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री की कार चोरी का था, तो पुलिस ने उसे तलाशने के लिए पूरी ताकत लगा दी। वैसे शहर में रोजाना इतनी घटनाएं होती हैं और पुलिस उसमें तत्परता नहीं दिखाती। यहां पर पुलिस ने अपनी ताकत दिखाई और महज 12 घंटे में मंत्री की कार चोर समेत बरामद कर ली। चोर मंत्री के यहां पहले काम कर चुका था। नौकरी से निकाले जाने के बाद उसने रंजिशन मंत्री की कार चोरी की। शुक्रवार देर रात मंत्री की कार उनके ड्राइवर के घर के आगे से चोरी हो गई थी।

कार पर लगी थी लाल बत्ती

एससीएसटी आयोग के उपाध्यक्ष और सपा के दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री मुकेश सिद्धार्थ गंगानगर में रहते हैं। शुक्रवार रात उनका ड्राइवर अरविंद उन्हें आवास पर छोड़कर लाल बत्ती लगी कार को पल्लवपुरम स्थित अपने घर ले आया था। देर रात कार घर के आगे से चोरी हो गई थी। चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। क्योंकि मामला सपा के मंत्री से जुड़ा था तो पुलिस तुरंत एक्टिव हो गई और मैसेज को फ्लैश कर चोर को पकड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई। जिलों के बॉर्डर पर सघन चेकिंग शुरू करा दी गई।

रुड़की रोड से पकड़ने का दावा

घटना के 12 घंटे भी नहीं बीते थे कि पुलिस ने मंत्री के कार को चोर समेत बरामद कर लिया। मंत्री के पूर्व ड्राइवर आरिफ ने ही कार चोरी की थी। आरिफ को मंत्री ने एक वर्ष पूर्व नौकरी से निकाल दिया था। जिसको लेकर आरिफ ने रंजिश पाल ली थी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने दिल्ली से कार बरामद की है। जबकि थाना पुलिस इसे अपना गुडवर्क बताते हुए रुड़की रोड से बरामद करने की बात कह रही है।

मंत्री की कार को उनके पूर्व ड्राइवर आरिफ ने चुराई थी। हमारी टीम ने इसे वर्कआउट कर रुड़की रोड से कार को बरामद कर लिया और आरोपी पूर्व ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया।

- सतेंद्र कुमार यादव, एसओ, पल्लवपुरम थाना