- थाना पुलिस ने पीएससी को साथ लेकर निकाला फ्लैग मार्च

- दो आरोपियों के घर दबिश देने पहुंचा पुलिस बल बैरंग लौटा

Mawana : कुरान शरीफ को आग के हवाले करने के मामले को लेकर नगर में दूसरे दिन भी पीएससी तैनात रही। थाना पुलिस ने सीओ के नेतृत्व में पीएससी को साथ लेकर फ्लैग मार्च किया। इस दौरान सुन्नी समाज के नामजद आरोपी के घर पर दबिश दी गई, लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। वहीं थाना पुलिस ने दूसरे पक्ष की तहरीर पर सुन्नी समाज के 20 नामजद व सैकड़ों अज्ञात लोगों के खिलाफ भीड़ के रूप में घर पर धावा बोलकर मारपीट, तोड़फोड़, जलाने का प्रयास, लूट व महिलाओं से अभद्रता आदि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आरोपी के घर दी दबिश

धाíमक ग्रंथ कुरान जलाने को लेकर नगर में बने अशांति के माहौल के मद्देनजर दूसरे दिन भी पीएससी तैनात रही। थाना प्रभारी मोहनराम पीएससी के साथ मोहल्ला तिहाई में डेरा डाले रहे। मंगलवार को थाना पुलिस ने सीओ के नेतृत्व में पीएससी को साथ लेकर हाईवे स्थित सुभाष से मोहल्ला तिहाई, अटौरा रोड, गुड़मंडी से होकर फ्लैंग मार्च निकाला। इस दौरान सुन्नी समाज के एक नामजद आरोपी के घर पर दबिश भी दी गई, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लगा। दबिश डालने दलबल के साथ पहुंचे सीओ धनपाल सिंह एवं एसओ सुरेंद्र भाटी को बैरंग लौटना पड़ा।

यह था मामला

सोमवार को अलसुबह शिया समुदाय के युवक रहबर ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर कुरान को सुभाष चौक पर जल रहे अलाव के हवाले कर दिया था। वहां हाथ ताप रहे परवेज ने उन्हें देख लिया और शहरकाजी समेत समाज के अन्य लोगों को दी। जिससे सुन्नी समाज के लोगों में आक्रोश फैल गया। जुलूस निकाल थाने पर हंगामा किया गया और थाने के सामने घंटों जाम लगाया गया। स्थिति तनाव पूर्ण बनती देख नगर में कई थानों की पुलिस बुलाई गई और पीएससी की तैनात की गई। दूसरे दिन भी नगर में पीएससी डेरा डाले रही। परवेज की तहरीर पर शिया समुदाय से मुख्य आरोपी रहबर, अफरोज समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और दोनों गिरफ्तार आरोपियों का मंगलवार को चालान कर दिया गया।

बीस लोग नामजद

आरोपी के भाई की तहरीर पर सुन्नी समुदाय के 20 नामजद व कई सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ भीड़ के रूप में घर पर धावा बोलकर मारपीट, तोड़फोड़, जलाने का प्रयास, लूट व महिलाओं से अभद्रता आदि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसमें मुख्य आरोपी के भाई अरशद ने हबीब उर्फ सोनू पुत्र अल्ला मेहर, शकील पुत्र रफीक निवासी खतौलिया चौक, तारिक पुत्र मतीन मोहल्ला हीरालाल, आसिफ पुत्र जुल्फिकार, नौशाद पुत्र जुल्फिकार, अलतमश पुत्र मैराज, खालिद, फुरकान पुत्र निसार मोहल्ला तिहाई होली चौक, नौशाद व असलम पुत्रगण निसार, शाहजहान पुत्र आबिद, आमिर पुत्र नफीस, कादिर पुत्र सिम्मी, नीटू पुत्र साबू, फराईम पुत्र रशीद, कर्रार अहमद एवं जाहिद, असलम पहलवान, हारून व नाजिम पुत्रगण मज्न्ना, नच्जू पुत्र नवाबुद्दीन को नामजद व सैकड़ों अज्ञात के खिलाफ बवाल की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।