पांच से अधिक लोग धर्म स्थल पर पहुंचने पर पुलिस ने टोका

थाने से बुलाया गया अतिरिक्त फोर्स, इंटेलीजेंस टीम भी पहुंची

Meerut। इमलियान क्षेत्र में शुक्रवार को उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब पांच से अधिक लोग धर्मस्थल में पहुंच गए। पुलिस ने उन्हें रोका, तो उनकी पुलिस से नोकझोंक हो गई और नौबत हाथापाई की आ गई। बाद में पुलिस ने सभी को वहां से वापस भेजा। इस बीच, मीडियाकर्मियों के साथ भी धक्का-मुक्की की गई।

पांच लोगों का नियम

धर्मस्थलों में एक समय में पांच लोगों की एंट्री का नियम है। इस बारे में सभी धर्मस्थलों पर पोस्टर भी चस्पा हैं। शुक्रवार को इमलियान स्थित मस्जिद में उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब जुमे के मौके पर पांच से अधिक लोग नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे और पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

हुई नोकझोंक

यहां थाना कोतवाली के पुलिसकर्मी तैनात थे। उन्होंने वहां पहुंची भीड़ को रोकने की कोशिश की, लेकिन ज्यादातर ने पुलिस की नहीं सुनी। इस पर उनकी पुलिस से तीखी नोकझोक हो गई। हाथापाई तक की नौबत आ गई। इस पर थाने से अतिरिक्त फोर्स बुला लिया गया। पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को वहां से निकाला। इस दौरान मीडियाकर्मियों से अभद्रता भी की गई। पुलिस ने कहा कि सरकार के नियमों का पालन कराया जा रहा है। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीओ ने संभाले हालात

हंगामे के दौरान मौके पर इंटेलीजेंस की टीम भी पहुंची और अपनी रिपोर्ट तैयार की। वहीं, सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया भी पहुंचे और व्यवस्थाओं को संभाला।

पांच लोग ही धर्म स्थल में जाने का नियम है। कुछ ज्यादा लोग आ गए थे, उन्हें मना कर दिया गया था। इस पर वे वापस लौट गए।

आशुतोष कुमार, इंस्पेक्टर, कोतवाली