- पंचायत चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई।

Janikhurdh: जानी ब्लॉक में सोमवार से ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नामांकन प्रक्रिया के दौरान जानी ब्लॉक प्रागंण में भारी पुलिस बल मौजूद रहा। इस दौरान प्रधान पद के लिए 214 और ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 208 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया।

लगी रही भीड़

पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में जानी ब्लॉक में आगामी 28 नवंबर को चुनाव होना है। जिसके लिए जानी ब्लॉक में ग्राम प्रधान के 44 एवं ग्राम पंचायत सदस्यों के 584 पदों के लिए चुनाव होगा। चुनाव को लेकर सोमवार से जानी ब्लॉक में ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। चुनाव अधिकारी मनबीर सिंह ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन प्रधान पद के लिए 214 और ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 208 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र भरे।

चारों ओर जाम ही जाम

नामांकन प्रक्रिया के दौरान जानी ब्लॉक में भारी पुलिस बल मौजूद रहा। इस दौरान प्रत्याशियों के साथ भारी संख्या में समर्थक भी बैंड बाजों के साथ ब्लॉक में पहुंचे। लेकिन पुलिस ने प्रत्याशियों के साथ आयी भीड़ को ब्लॉक के बाहर ही रोक दिया। जिसके कारण जानी ब्लॉक के बाहर मेरठ-बागपत मार्ग पर दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। कई बार पुलिस ने मशक्कत कर जाम को खुलवाया।

दो युवक हथियारों सहित अंदर घुसे

प्रत्याशियों के साथ आए दो युवक पुलिस की चैकिंग को धता बताकर हथियारों सहित जानी ब्लॉक में अंदर घुस गये। बाद में अंदर तैनात पुलिस की नजर युवकों के हथियारों पर पड़ गई। नामांकन प्रक्रिया के दौरान दो युवकों के हथियारों के साथ घुस आने की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तलाशी में दोनों युवकों से एक-एक पिस्टल बरामद कर जब्त कर ली है।