Sardhana : नगर की गली मोहल्ले में ठेलियों पर खुले में बिक रहे मीट पर पाबंदी लगाने व सड़क किनारे स्थित मीट की दुकानों पर पर्दे डलवाने के लिए संगीत सिंह सोम सेना के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पुलिस को एक ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने इन पर पाबंदी न लगने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी। थाना प्रभारी ने सभी दुकानदारों को नोटिस जारी कर खुले में मीट न बेचने की नसीहत कर दी है।

दुकानों पर पर्दा डलवाया जाए

संगीत सिंह सोम सेना के कार्यकर्ताओं ने थाना पुलिस को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि वर्तमान में जैन समाज के दशलक्षण पर्व चल रहे हैं। उसके बाद भगवान गणेश जी की चतुर्थी व उसके बाद नवरात्र पर्व शुरू होने वाला है। इसको ध्यान में रखते हुए नगर में सड़क किनारे स्थित मीट की दुकानों पर पर्दा डलवाया जाना जरूरी है।

धार्मिक भावनाओं को ठेस

कार्यकर्ताओं ने बताया कि कुछ लोग ठेलियों पर मोहल्लों में मीट बेचने का काम करते हैं। यदि उक्त लोगों से इसका विरोध किया जाता है तो वह मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। खुले में बिक रहे मीट से जैन व हिंदु समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी कि यदि खुले में बिक रहे मीट पर पाबंदी नहीं लगाई गई तो वह उग्र आंदोलन करेंगे। थाना प्रभारी ने उक्त ज्ञापन पर तुरंत एक्शन लेते हुए खुले में मीट बेच रहे दुकानदारों को नोटिस जारी कर दुकानों पर पर्दे डालने के लिए कहा है। इसके अलावा ठेलों पर मीट बेच रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। ज्ञापन देने वालों में सचिन खटीम, हरीश सैनी, रविश सोम, खेमचंद, रनजीत, प्रवीण जैन, मनीष, नीरज कुमार आदि थे।