पीडि़त पक्ष ने किया केस दर्ज करने के लिए किया थाने में हंगामा

- देर शाम तक पुलिस ने नहीं किया मामला दर्ज

Meerut: मेडिकल थाना क्षेत्र के शेरगढ़ी में रिचार्ज कराने को लेकर हुए मामूली विवाद में दो पक्षों में धारदार हथियार चले। जिसमें एक पक्ष के दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही दोनों पक्षों ने एक दूसरे को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी है।

ये है मामला

बंटी जाटव पुत्र राजकुमार मंगलवार की रात 10 बजे रिचार्ज कराने केके मोबाइल टेलीकॉम पर गया। दुकान संचालक ने उसके बताए अनुसार 100 रुपए का रिचार्ज कर दिया। लेकिन बैलेंस बंटी के मोबाइल पर शो नहीं हुआ।

नेटवर्क प्रॉब्लम

दुकान संचालक ने बंटी को नेटवर्क प्रॉब्लम बताकर घर जाने को कहा। जब दो घंटे बाद भी बैलेंस नहीं आया तो व फिर से दुकान पर पहुंचा। उसने बैलेंस के बारे में कहा तो अंदर बैठे तीन-चार युवकों ने उसे दबोच लिया। देखते ही दोनों पक्षों में लाठी- डंडे चलने लगे।

चले चाकू

जब काफी देर होने पर भी बंटी घर नहीं पहुंचा तो उसके परिवार से भी अन्य युवक वहां पहुंचे। बंटी को पिटता देख उन्होंने भी युवकों पर हमला कर दिया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में धारदार हथियार चलने लगे। जिसमें बंटी सहित एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

दोनों पक्षों की तहरीर आई है। तहरीर के आधार पर मामले की जांच चल रही है। जांच पूरी होने पर कार्रवाई की जाएगी।

-रविन्द्र वशिष्ठ, थानाध्यक्ष मेडिकल

--------

पर्सनैलिटी डिसआर्डर के चलते होती घटनाएं

हमारे-आपके बीच ही कुछ लोग ऐसे हैं जो शार्ट टेम्पर हैं। जल्दी गुस्सा हो जाते हैं और मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। बेसिकली सहनशक्ति कम होने से छोटी-मोटी के बातचीत के बाद ये लोग घटनाओं को अंजाम देते हैं। एंटी सोशल पर्सनैलिटी कहते हैं ऐसे लोगों को। हालांकि ये कोई बीमारी नहीं है किंतु लंबे समय बाद शार्ट टेम्पर्ड मानसिक रोगी बन सकते हैं।

डॉ। रवि राणा, मनोचिकित्सक, एलएलआर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज