गुरुवार को दिल्ली रोड पर बेकाबू बस से 19 लोग घायल हुए, एक ने तोड़ा दम

मामूली हादसे में कार्रवाई कर पुलिस ने की खानापूर्ति, बस चालक को मिली जमानत

Meerut। ईदगाह चौराहे पर कई वाहनों को टक्कर मारने समेत एक युवक को मौत के घाट उतारने और 21 लोगों को घायल करने वाले चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चालक का मेडिकल टेस्ट भी कराया गया, जिसमें चालक के नशे में होने की पुष्टि नहीं हुई है। इसके साथ ही ये भी साफ हो गया कि बस के ब्रेक फेल नहीं हुए थे। चालक ने बताया कि वह होपलेस हो गया था। इस कारण हादसा हो गया। पुलिस ने मामूली हादसे की धाराओं में चालक पर मुकदमा दर्ज किया जिसके चलते वह शुक्रवार को कोर्ट से बरी भी हो गया।

फेल हो गए थे ब्रेक

पहले चालक ने ब्रह्मपुरी पुलिस को बताया कि बस के ब्रेक फेल हो गए थे, जिसके चलते हादसा हुआ था। पुलिस ने ब्रेक चेक किए तो ब्रेक सही पाए गए। लोगों ने चालक पर शराब पीकर बस चलाने का आरोप लगाया था। पुलिस ने मेडिकल टेस्ट कराया तो उसमें भी ड्राइवर के नशे में होने की पुष्टि नहीं हुई। चालक ने बताया कि बस का संतुलन बिगड़ने से वह घबरा गया था।

चालक को मिली जमानत

गुरुवार की शाम नोएडा से मेरठ आ रही रोडवेज की बस दिल्ली रोड पर कोहराम मचा दिया। बस ने 12 वाहनों को टक्कर मारी, जिसमें एक व्यापारी की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हुए। नीरज के मौत के बाद परिवार की तरफ से आरोपी बस चालक बजरंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। आरोपी बजरंग को कोर्ट में पेश किया, जहां से जमानत पर छोड़ दिया गया। इंस्पेक्टर सुभाष अत्री का कहना है कि हादसे में मौत पर 304ए का अपराध बनता है। उसी के तहत कार्रवाई की गई है।

क्या था मामला

गुरुवार को नोएडा से रोडवेज की बस मेरठ के भैंसाली बस स्टैंड पर जा रही थी। मेवला फ्लाइओवर से बस का संतुलन बिगड़ गया। ईदगाह चौपले पर करीब तीन किमी तक बस ने 12 वाहनों को टक्कर मारी। इसमें आटो, स्कूटी, बाइक को टक्कर मारती चली गई। उक्त वाहनों पर सवार कुछ लोग तो बस के साफ काफी दूर तक घिसटते चले गए। ईदगाह चौपले पर पहुंचकर बस रांग साइड में आकर खड़ी हो गई। उसके बाद आसपास के लोगों ने बस के चालक बजरंग सिंह निवासी बेहड़ी सहारनपुर की पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। साथ ही बस में तोड़फोड़ की गई। पुलिस की मदद से पूर्वा फय्याज अली के आटो चालक फरमान, नई बस्ती के साइकिल सवार हद्यराम, सरस्वती लोक के व्यापारी बाइक सवार नीरज, सिवाल निवासी हकदार, रविंद्र कुमार, आयुष, गोला कुआं की स्कूटी सवार आलिया समेत 20 लोग घायल हुए, जिन्हें जिला अस्पताल और केएमसी में भर्ती कराया है। उपचार के दौरान देर रात नीरज की मौत हो गई। बस रूकी तो सवारी आनन-फानन में उतर कर भाग खड़ी हुई, वहीं लोगों ने बस में तोड़फोड़ कर दी। चालक बजरंग सिंह निवासी सहारनपुर की पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंपा, जिसके बाद पुलिस ने चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।