- मंगल पांडे नगर में दवा व्यापारी के घर को बनाया निशाना

- रिश्तेदारों को छोड़ने गए घर वाले और पीछे से घर में घुसे बदमाश

- ताला खोलते ही बदमाशों से हुआ सामना, फायरिंग करते हुए भाग गए

- पंद्रह लाख की ज्वैलरी और कैश समेटकर ले गए बदमाश

<- मंगल पांडे नगर में दवा व्यापारी के घर को बनाया निशाना

- रिश्तेदारों को छोड़ने गए घर वाले और पीछे से घर में घुसे बदमाश

- ताला खोलते ही बदमाशों से हुआ सामना, फायरिंग करते हुए भाग गए

- पंद्रह लाख की ज्वैलरी और कैश समेटकर ले गए बदमाश

Meerut: Meerut: मंगल पांडे नगर में एक दवा व्यापारी के परिवार में दीपावली और भैया दूज पर सजने-संवरने के लिए बैंक से ज्वैलरी निकाली थी। दीपावली पर व्यापारी की पत्नी इन गहनों को पहनकर सजी और फिर भैया दूज पर भाई को टीका करने से पहले गहने पहने। त्योहार मनाने के बाद दवा व्यापारी अपनी पत्नी के रिश्तेदारों को परिवार के साथ छोड़ने गया। वापस लौटे तो घर में घुसते ही बदमाशों से भिड़ंत हो गई, बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की तो वे फायरिंग करते हुए स्विफ्ट कार में बैठकर भाग गए। सूचना पर पुलिस पहुंची और जानकारी जुटाई।

मौका-ए-वारदात

मेडिकल थाना एरिया के म्क्7/फ् में दवा व्यापारी अनुज शर्मा पुत्र सोमदत्त शर्मा परिवार के साथ रहते हैं। इनके परिवार में इनकी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है। एक बेटा बीसीए कर रहा है और दूसरा बैंक में नौकरी करता है। अनुज शर्मा के अनुसार उन्होंने दीपावली से पहले बैंक के लॉकर से अपनी पत्नी व बच्चों के सोने के जेवरात निकाले थे। करीब पंद्रह लाख रुपए की ज्वैलरी थी। चोरों और बदमाशों के डर से पहले ही ज्वैलरी बैंक के लॉकर में रखी थी और अब निकाली तो यह घटना घट गई।

वारदात का सीन

अनुज शर्मा का कहना है कि दीपावली पर गहने पहने थे। इसके बाद अब भैया दूज पर उनकी ससुराल से पत्नी के भाई व परिवार वाले आए हुए थे। भैया दूज मनाने के बाद सभी लोग अपनी कार से रिश्तेदारों को बाईपास तक छोड़ने के लिए गए थे। वे रिश्तेदारों को छोड़ने गए और इधर पीछे से बदमाश इनके घर में एंटर कर गए। ये लोग ढाई बजे घर से निकले थे और बदमाश इसके तुरंत बाद ही अंदर दीवार फांदकर घुस गए थे। करीब तीन बजे ये लोग वापस लौटे और घर के बाहर लगा ताला खोला।

अंदर घुसते ही हुआ सामना

जैसे ही अनुज शर्मा, इनकी पत्नी और बच्चे जैसे ही घर में घुसे बदमाश इनको देखकर बाहर की ओर भागे। तीन-चार बदमाश हाथों में बैग लिए हुए हथियारों से लैस इनको धकियाते हुए निकले तो एक को पकड़ने की कोशिश की। जैसे ही उसको पकड़ने का प्रयास हुआ तो एक बदमाश ने हाथ में लिए पेचकस से वार किया। इसके बाद दूसरे बदमाश ने पिस्टल से फायर कर दिया। बदमाश फायरिंग करते हुए भाग निकले। फायरिंग होते देख पूरा परिवार सहम गया और बदमाश बाहर खड़ी सफेद रंग की स्विफ्ट कार में बैठकर भाग गए।

इंतजार में थे बदमाश

बदमाशों के जाने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। तुरंत मौके पर मेडिकल थाना पुलिस और अन्य अधिकारी पहुंचे। जहां उन्होंने वारदात के बारे में जानकारी ली। दवा व्यापारी के अनुसार चार-पांच बदमाश थे। बदमाश लूटपाट करके उनके घर से पंद्रह लाख की ज्वैलरी और करीब एक लाख रुपए कैश ले गए। उनके द्वारा स्विफ्ट कार का नंबर भी पुलिस को बताया गया। यह नंबर जब पुलिस ने चेक किया तो गलत निकला। पुलिस इन बदमाशों की तलाश में जुटी है।

सामना नहीं होता तो होती चोरी

माना जा रहा है कि बदमाश पहले से ही ताक में थे, कि परिवार के लोग कब घर से निकलेंगे और ये वारदात को अंजाम देंगे। इस पूरे सीन में अगर बदमाशों से सामना नहीं होता तो शायद यह मामला पुलिस चोरी में दर्ज करके इतिश्री कर लेती। लेकिन अब यह बदमाशों द्वारा डकैती व जान से मारने का प्रयास हो गया है। ऐसे में पुलिस की मजबूरी है कि रिपोर्ट डकैती में दर्ज करनी पड़ेगी, डकैती नहीं लिखी तो कम से कम लूट तो लिखनी ही पड़ेगी।

वर्जन

परिवार वाले रिश्तेदारों को छोड़ने के लिए बाईपास तक गए थे। जब लौटे और ताला खोला तो अंदर चोरी करने घुसे बदमाशों से सामना हो गया। जिन्होंने फायर की। अस्सी हजार रुपए कैश बता रहे हैं और ज्वैलरी है। रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

- संजीव यादव, एसओ मेडिकल थाना