प्रह्लाद नगर और कोतवाली क्षेत्रों में कई जगह चोरी-छिपे लोगों ने खोली दुकानें

आबूलेन, बेगमपुल, सोतीगंज, बुढाना गेट, सेंट्रल मार्केट, लालकुर्ती समेत सभी बाजार रहे बंद

भूमिया पुल पर चहलकदमी करते रहे लोग, नहीं हुआ कंप्लीट लॉकडाउन का पालन

Meerut। शहर में कंप्लीट लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया गया। बेगमपुल, आबूलेन, लालकुर्ती, सेंट्रल मार्केट समेत सभी जगह पूर्ण रूप से बाजार बंद भी रहे। मगर दूसरी ओर प्रह्लाद नगर और कोतवाली समेत कई जगहों पर दुकानदारों ने दुकानों के आधे शटर खोलकर रखे। इतना ही नहीं, भूमिया पुल पर तो काफी लोग सड़क पर खड़े हुए दिखाई दिए, ये नजारा देखकर लगा ही नहीं कि शहर में कंप्लीट लॉकडाउन लागू है। हालांकि अधिकतर एरिया में पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद मिली। वहीं शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू हुआ कंप्लीट लॉकडाउन आज यानी सोमवार सुबह छह बजे खत्म हो जाएगा। जिसके बाद शुक्रवार तक शहर के बाजारों में दोनों तरफ की दुकानें व्यापारी खोल सकेंगे।

चौराहों पर पुलिस

दरअसल, शनिवार और रविवार को प्रदेश सरकार द्वारा जारी किया गया यह दूसरा कंपलीट लॉक डाउन था। शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से शहर के बाजार बंद रहे। शहर के सभी चौराहों पर पुलिस, ट्रैफिक पुलिस और मजिस्ट्रेट राउंड लेते रहे। शहर के मुख्य और बड़े बाजार समेत मंडी भी बंद रही। दूध की डेयरी भी सुबह छह बजे खुली और 10 बजे बंद हो गई। इसके बाद डेयरी शाम को पांच से सात बजे तक खुली रहीं। खैरनगर में दवाओं की दुकान दोपहर को तीन बजे तक खुली रहीं। ज्यादा ग्राहक नहीं पहुंचने के चलते मेडिकल स्टोर्स को बंद कर दिया गया। इसके साथ ही शहर भर में मेडिकल स्टोर जरूर खुले रहे।

खुली रहीं दुकानें

कंप्लीट लॉकडाउन में रविवार को आबूलेन, बेगमपुल, लालकुर्ती में जितना सन्नाटा पसरा हुआ था। वहीं भूमिया पुल पर खूब चहल-पहल देखने को मिली। वहीं प्रह्लाद नगर में किराना की दुकान खोलकर दुकानदार सामान बेचता हुआ नजर आया। इसके साथ ही कोतवाली एरिया की भी कई दुकानें खुली रहीं। एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह शहर में घूमकर लॉकडाउन का जायजा लिया। वहीं पुलिस शहर मुख्य चौराहों पर अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकले लोगों के चालान भी काटे।

साप्ताहिक बंदी में खुलेंगे बाजार

शहर में लॉकडाउन लागू होने की वजह से रोस्टर प्रणाली जारी थी। मगर शासन की ओर से हर हफ्ते शनिवार और रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन समेत सोमवार और बुधवार की साप्ताहिक बंदी को भी इसमें शामिल करने आदेश आ गए। जिसके बाद प्रशासन ने रोस्टर प्रणाली को पूरी तरह से रद कर दिया। जिसके चलते 22 मार्च के बाद आज यानी सोमवार से पहली बार शहर के सारे बाजार और सारी दुकानें एक साथ शुक्रवार तक खुलेंगे।

शहर में पूरी तरह से कंप्लीट लॉक डाउन का पालन हुआ है। जहां पर कुछ दुकानदारों ने चोरी-छिपे दुकानें खोली थी, उनके खिलाफ मुकदमा कायम कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी