पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

पुलिस ने बेटों को हिरासत में लेकर शुरू की पूछताछ

Meerut। नौचंदी के जयदेवी नगर में नीलकंठ डेयरी के सामने एक वृद्धा की पीट-पीटकर गला घोंटने के बाद हत्या कर दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक हत्या के पीछे प्रॉपर्टी विवाद सामने आ रहा है। पुलिस ने मृतका के बेटों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है।

ये है मामला

जयदेवी नगर में नीलकंठ डेयरी के सामने शांति देवी का अपना प्लॉट था। जिसके कुछ एरिया में शांति देवी ने मकान बना रखा था। इसमें वह अपने परिवार के साथ रहती थी। शांति देवी के तीन बेटे दुष्यंत सिंह, शिव नारायण, परमेश और दो बेटी रमा रानी और आरती हैं। रमा रानी लखनऊ के श्याम प्रसाद मुखर्जी हॉस्पिटल में हेड नर्स है। शांति देवी ने 1985 में अपनी बेटी रमा रानी के नाम प्लॉट करने के साथ ही पावर ऑफ अटर्नी भी कर दी थी। तब से ही पूरे परिवार में प्लॉट को लेकर विवाद चला आ रहा था।

बेटों पर लगाया आरोप

रमा रानी जो फिलहाल मेरठ आई हुई हैं, उनका आरोप है कि सोमवार शाम को शांति देवी को उनके बेटे दुष्यंत सिंह, शिव नारायण, परमेश और आरती का पति केपी सिंह घर से ले गए थे। साथ ही उन्हें मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। आरोप है कि रात को शांति देवी की हत्या करने के बाद शव को लेकर प्लॉट पर पहुंचे और शव को रखने के बाद चिल्ला-चिल्लाकर हल्ला मचाना शुरू कर दिया कि रमा रानी ने अपने भाई और भांजों के साथ मिलकर शांति देवी की हत्या कर दी है। सूचना पर पहुंची नौचंदी पुलिस ने मामले की जानकारी की। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया जांच में आरती के पति केपी सिंह, शिव नारायण, दुष्यंत सिंह, शिव नारायण के बेटे विक्की, दुष्यंत का बेटे छोटू और परमेश का नाम सामने आ रहा है। जिसके बाद पुलिस ने शिव नारायण, दुष्यंत सिंह और परमेश को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है, जिसमें प्रॉपर्टी का विवाद निकलकर सामने आ रहा है।

सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लिए जयदेवी नगर में नीलकंठ डेयरी बनी हुई है। उसमें सीसीटीवी भी लगे हैं। रमा रानी के आरोपों के मुताबिक शांति देवी को उसके बेटे ले जाते हुए और लाते हुए दिख रहे हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को भी कब्जे में ले लिया है।