-दिन में सपा युवजन व छात्र सभा जिलाध्यक्षों में हुई थी कहासुनी

-शाम को पीवीएस मॉल पर एक पक्ष ने दूसरे के पोस्टर फाड़े, हंगामा

Meerut: शुक्रवार दिन में मामूली बात से हुई कहासुनी को लेकर शाम को सपा नेताओं के दो गुट आपस में भिड़ गए। सपा छात्र नेताओं के एक गुट ने शास्त्री नगर स्थित पीवीएस मॉल पर लगे सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष के पोस्टर फाड़ डाले, जिस पर दूसरे गुट ने मौके पर पहुंच कर इसका विरोध किया तो हंगामा खड़ा हो गया। मौके पर पहुंची मेडिकल थाना पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए मामले को शांत कराया।

क्या था मामला

मेडिकल पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को सेंट्रल मार्केट में समाजवादी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष विपिन भड़ाना व सपा छात्र सभा के जिलाध्यक्ष अरुण लिसाड़ी की किसी बात को लेकर आपस में कहासुनी हो गई थी। बताया जाता है कि उस समय तो दोनों तरफ के लोगों ने मामले को शांत करा दिया, लेकिन बाद में फोन पर दोनों की एक बार फिर गाली गलौज हो गई। मामले के चलते शाम करीब छह बजे अरुण लिसाड़ी अपने समर्थकों के साथ पीवीएस मॉल पर पहुंचा और वहां लगे विपिन भड़ाना के पोस्टर फाड़ने लगा। मामले की जानकारी लगते ही विपिन भड़ाना भी अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और घटना का विरोध किया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद खड़ा हो गया।

यूनिवर्सिटी भी पहुंचे

सपा छात्र नेताओं ने यूनिवर्सिटी के हॉस्टलों में रहे छात्रों को जब झगड़े की सूचना दी तो सैकड़ों छात्र मौके पर जा पहुंचे और हंगामा काटने लगे। घटना की सूचना मिलते ही मेडिकल थाना इंचार्ज उमेश कुमार पचौरी मौके पर पहुंचे। उन्होंने आक्रोशित छात्रों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान छात्रों ने एसओ से भी धक्का मुक्की की। छात्रों का उग्र रवैया देख थाना इंचार्ज ने कंट्रोल रूम को सूचना देकर और पुलिस बुलवाई। सूचना पर नौचंदी, सिविल लाइन थाना इंचार्ज भी मौके पर पहुंचे और सख्ती दिखाते हुए छात्रों को वहां से खदेड़ा।

यूनिवर्सिटी में हंगामा

पुलिस द्वारा वहां से खदेड़े जाने पर छात्रों ने यूनिवर्सिटी पहुंचकर हंगामा कर दिया। हंगामें की सूचना पर पहुंची तीनों थानों की पुलिस ने लाठी फटकारते हुए छात्रों को शांत कराया।

पोस्टर फाड़ने को लेकर दोनों छात्र नेताओं में झगड़ा हुआ था। अभी किसी भी तरफ से कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है। तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

-उमेश पचौरी, थानाध्यक्ष मेडिकल