- करीब 11 हजार परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

Meerut : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से रविवार को आयोजित लोअर सबआर्डिनेट परीक्षा में जिले में पंजीकृत ख्म् हजार ब्ख्ब् कैंडीडेट्स में से दस हजार 8फ्ब् एबसेंट रहे। मेरठ व आसपास के जिलों के कैंडीडेट्स के लिए जिले में भ्ख् परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। कुल पंजीकृत कैंडीडेट्स में से भ्9 प्रतिशत परीक्षार्थी उपस्थित रहे।

मुश्किल था एग्जाम

अधिकतर परीक्षार्थियों ने माना कि एग्जाम मुश्किल था। मुजफ्फरनगर से आए बिजेंदर सिंह व डा। रवींद्र के अनुसार इंडियन इकोनोमी से जुडे़ प्रश्नों ने थोड़ा परेशान किया। रुड़की की पूजा तोमर व ग्वालियर के हरेंद्र के अनुसार पेपर में राजनीति, इतिहास, विज्ञान करेंट अफेयर आदि क्षेत्र से जुडे़ प्रश्नों का समावेश था।

समय से पहले ली कापियां!

डीएन इंटर कॉलेज में परीक्षा दे रहे दिल्ली से आए रवींद्र प्रताप ंिसंह और धर्मेद्र कुमार का कहना था कि उन्हें देर से कॉपियां मिलने के बाद परीक्षा के अंत में दस मिनट पहले कापियां ले ली गई। उन लोगों को घंटी सुनाई नहीं दी। साथ ही कैंडीडेट्स का कहना था कि बैग रखने के नाम पर प्रति विद्यार्थी ख्0 रुपये की मांग की गई, जबकि कई जगहों पर महज पांच रुपये ही लिए जाते हैं। कॉलेज के प्रिंसीपल हरिओम शर्मा ने बताया कि कैंडीडेट विलंब से केंद्र पर पहुंचे थे। परीक्षा की घंटी सभी को सुनाई दी।

वर्जन

परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से हुई। किसी के पकडे़ जाने की सूचना किसी भी केंद्र से नहीं मिली है। जहां तक डीएन में विरोध की बात है तो में मौके पर उपस्थित था, समय से पहले घंटी बजाने का सवाल ही नहीं हैं।

- नरेंद्र प्रताप सिंह, यूपीपीएससी एग्जाम कोआर्डिनेटर, मेरठ।