- तनाव में आए स्टूडेंट्स और मुश्किलों से पहुंचे सेंटर

Meerut एग्जाम सीजन चल रहा है, इसलिए पहले से ही स्टूडेंट्स तनाव में हैं, लेकिन सोमवार को बोर्ड परीक्षार्थियों का तनाव और बढ़ गया। संडे की सुबह शुरू हुई बरसात मंडे को भी जारी रहीं। इस कारण दोनों मीटिंग में परीक्षार्थियों को भीगते हुए परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना पड़ा।

सभी का एग्जाम

यूपी बोर्ड की सुबह साढ़े सात बजे से हाईस्कूल की सामाजिक विज्ञान व इंटरमीडिएट के कृषि भौतिक व समाजशास्त्र के पेपर थे। आईसीएसई की क्0वीं की अंग्रेजी की परीक्षा भी सुबह क्क् बजे से ही थी। इनके अलावा सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं भी सोमवार सुबह साढ़े दस बजे से शुरू हुई। शहर के परीक्षार्थी तो मुश्किल से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे, वहीं दूर व देहात इलाकों में जाने वाले परीक्षार्थियों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। अधिकतर परीक्षार्थी देरी से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे। यातायात साधनों की कमी ने भी परीक्षार्थियों को खूब छकाया।

दीवान की दीवार गिरी

वेस्ट एंड रोड स्थित दीवान पब्लिक स्कूल के प्रमुख दीवार के निकट मुख्य रास्ते की ओर बाउंड्री वाल गिर गई। दो दिनों से हो रही तेज बारिश में रविवार देर शाम को ही दीवार रास्ते की ओर न गिरकर स्कूल परिसर की ओर अंदर गिरी है। यह दीवार काफी दिनों से जर्जर अवस्था में थी और धीरे-धीरे झुक रही थी। अच्छी बात यह रही कि दीवार रविवार को ही गिर गई। सोमवार को मलबा अंदर की ओर कर दिया गया था।

एग्जाम को लेकर रहें अलर्ट

बोर्ड का पहला एग्जाम था, तेज बरसात भी थी। बावजूद इसके भी स्टूडेंट्स का मनोबल कम नही हुआ। जहां एक ओर परीक्षार्थी बरसात में मुश्किलों से पेपर देने पहुंचे, वहीं दीवान स्कूल में एक छात्रा ने बीमारी ने लेटकर परीक्षा दी। उसके चोट होने के कारण बैठकर परीक्षा देना संभव नहीं था। उसका मनोबल बढ़ाने के लिए स्कूल ने भी उसका सहयोग दिया।