-जानलेवा हमले में कार्रवाई नहीं कर रही पुलिस

-उल्टा पीडि़त छात्रों को फंसाने की दे रही धमकी

Meerut: नौचंदी थाना पुलिस के खिलाफ कुमार हॉस्टल के दलित छात्रों का गुस्सा आखिर फूट ही पड़ा। गुरुवार को छात्रों ने एसएसपी कार्यालय पर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। आरोप है कि नौचंदी थाना पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। उल्टा दलित छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी दे रही है। पुलिस कार्यशैली से नाराज छात्रों नें आंदोलन की चेतावनी दी है।

ये है मामला

सोमवार की देर रात दर्जनों युवकों ने कुमार हॉस्टल में घुसकर छात्रों के साथ मारपीट की थी। साथ ही विरोध करने पर फायरिंग कर जान से मारने की धमकी थी दी थी और हॉस्टल को जल्द खाली करने की चेतावनी देकर फरार हो गए थे। इसकी तहरीर पीडि़त छात्रों ने नौचंदी थाने में दी थी। आरोप है कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

मुकदमे में फंसा दिया है

आरोप है कि पुलिस भेदभाव कर दलित छात्रों पर मुकदमे कायम कर रही है। जबकि आरोपियों को बचाने का काम कर रही है। इसके चलते छात्रों में रोष व्याप्त है। छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि छात्रों पर लगे मुकदमे वापस नहीं हुए और आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वे आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

जमकर हुई झड़प

पुलिस कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों की पुलिस अधिकारियों से तीखी झड़प हुई। छात्रों का कहना था कि उन्होने मंगलवार को पुलिस कार्यालय आकर तहरीर दी थी, लेकिन सीओ वंदना मिश्रा ने आश्ववासन देकर टरका दिया था।

मामले में जांच चल रही। पता लगाया जा रहा है कि दोषी कौन है। जांच पूरी होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वंदना मिश्रा, सीओ