- यूनीवर्सिटी कैंपस में इसी सत्र से लागू होगा सीबीसीएस

- आज सभी विभागाध्यक्षों की बुलाई गई बैठक

Meerut : सीसीएसयू में शैक्षणिक गुणवत्ता सुधारने की दिशा में नया प्रयोग किया जा रहा है। पीजी लेवल पर यूनिवर्सिटी में एडमिशन, एग्जाम और सिलेबस में काफी बदलाव किया जाएगा। यूनीवर्सिटी में इसी साल से सीबीसीएस (च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम) लागू होने जा रहा है। इन सभी बदलावों के लिए यूनीवर्सिटी में शुक्रवार को सभी विभागों के डीन की मीटिंग बुलाई है।

2010 में एक किया था सिलेबस

सीसीएसयू में वर्ष 2010 से कॉलेज और यूनीवर्सिटी के सिलेबस को एक करते हुए एडमिशन और एग्जाम को एक कर दिया गया। तत्कालीन कुलपति प्रो। एसके काक के समय हुए इस बदलाव के बाद से यूनिवर्सिटी का शैक्षणिक स्तर लगातार गिरता गया। कॉलेजों में इंटरनल एग्जाम में मनमाने तरीके से नंबर दिए जाने की वजह यूनिवर्सिटी के छात्र टॉपर बनने से भी चूक गए। पीजी लेवल पर कॉलेज और कैंपस में एक साथ परीक्षा होने से रिजल्ट में भी देरी होती रही, जिससे यूनिवर्सिटी की पहचान भी खत्म होती गई। ऐसे मे सीसीएसयू पुरानी व्यवस्था के साथ ही कैंपस में सीबीसीएस लागू करने की योजना बना रहा है। इसी शैक्षणिक सत्र से यह नई व्यवस्था लागू होगी।

आज है अहम बैठक

इस संबंध में यूनीवर्सिटी में शुक्रवार को छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो। वाई विमला, कृषि के संकायाध्यक्ष प्रो। पीके शर्मा, प्रो। वाई सिंह, प्रो। एमके गुप्ता, प्रो। पीके मिश्रा के अलावा प्रो। एपी गर्ग को विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर मीटिंग में बुलाया गया है।