-घने कोहरे के बाद भी सुबह से ही उमड़ी रही मतदाताओं की भीड़

-मवाना में 77.86, हस्तिनापुर 79.33 और परीक्षितढ़ में हुआ 77.72 फीसदी मतदान

Mawana : तहसील क्षेत्र के मवाना, हस्तिनापुर और परीक्षितगढ़ ब्लॉकों में ग्राम पंचायत चुनाव के तृतीय चरण का मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ। हालांकि छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर कही कोई अप्रिय घटना नही हुई। शनिवार सुबह ही कोहरे ने अपना रंग दिखना शुरू कर दिया था। दिन निकलते निकलते ही कोहरे की इस कदर चादर बिछी की सुबह सात बजे तक कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था।

बावजूद इसके मतदाता घरों से निकल पडे़। कोहरे में ही मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए लाइन में लगे थे। डीएम, एसएसपी के अलावा एडीएम व एसपी सिटी ने पुलिस बल के साथ मतदान केंद्रों का दौरा कर मतदान स्थलों के बाहर खड़ी भीड़ को खदेड़ा। मवाना में 77.86, हस्तिनापुर 79.33 और परीक्षितगढ़ में 77.72 फीसदी मतदान हुआ।

सुबह कोहरे ने रोकी मतदान की गति

शनिवार सुबह सूर्य देव के दर्शन देने से पूर्व ही आसमान पर कोहरे की चादर बिछ गई थी। जैसे ही सूर्य देव ने कोहरे से झांकने का प्रयास किया तो कोहर ने सूर्य को भी आगोश में लेने का प्रयास किया। चादर की तरह बिछे कोहरे के बावजूद मतदाताओं का मनोबल कम नहीं हुआ और सुबह सात बजते ही मतदान केंद्रों की ओर भीड़ उमड़ने लगी। कोहरे में ही मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी लाइन लगनी शुरु हो गई। मतदान केंद्रों पर भारी पुलिस बल, आरएएफ पुलिस की मौजूदगी में मतदान हुआ। सुबह घने कोहरे होने के बावजूद बुजुर्गों, पुरुष, महिला व युवाओं ने बढ़-चढ़ कर अपने मत का प्रयोग किया।

धूप होते ही हो गई भीड़

तहसील क्षेत्र के मवाना ब्लॉक में 77.86, हस्तिनापुर ब्लॉक में 79.33, व परीक्षितगढ 77.72 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के लिए बूथों पर दोपहर बजे तक लंबी कतार लगी रही। दोपहर के बाद कुछ मतदान खेल खाली दिखाई दिए। दोपहर बाद तीन बजे से एक बार फिर मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का हुजूम उमड़ता दिखाई दिया।