- हाइवे पर खिर्वा चौपले के पास बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली

- आपराधिक रिकॉर्ड निकालकर हमलावरों तक पहुंचने की कोशिश

Meerut: कंकरखेड़ा में हाइवे पर खिर्वा चौपले के पास बाइक सवार बदमाशों ने चोरी के आरोपी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी, लेकिन कोई हाथ नहीं लगा।

रिश्तेदार के घर से आ रहा था

खिर्वा चौपले पर सुबह नौ बजे के आसपास घने कोहरे और सन्नाटे को गोली की आवाज ने चीर दिया। लोग जब तक पहुंचते, तब बाइक सवार बदमाश दिल्ली की ओर भाग निकले। मौके पर लोगों को 28 वर्षीय व्यक्ति की खून से सनी हुई लाश मिली। शव की पहचान जेवरी गांव निवासी शमशाद के रूप में की गई। मूलरूप से खरखौदा का रहने वाला शमशाद अपने रिश्तेदार अख्तर के पास जेवरी में आठ साल से रह रहा था। शमशाद छह माह पहले गाजियाबाद की डासना जेल से जमानत पर छूट कर आया है। शुक्रवार को चौपले पर स्थित शिव मोटर गैराज के पास शमशाद खड़ा ही था कि उसी समय बाइक पर दो बदमाश आए और पीछे से सिर से तमंचा सटाकर फायर कर दिया। सिर में गोली लगने से शमशाद मौके पर गिर गया और बाद में उसने दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जेब में मिली डायरी में लिखे नंबर पर फोन कर परिजनों को सूचना दी। रामनगर निवासी अख्तर ने आकर शिनाख्त की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अवैध संबंध या रंजिश

पुलिस ने बताया कि शमशाद ¨सभावली थाने में दर्ज लूट के मुकदमे में नामजद था। इसी मामले वह चार पांच माह की जेल काट कर वापस आया है। इसके अलावा उस पर हापुड़ और गुलावठी में भी मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार हत्या के पीछे अपराधियों के बीच आपसी रंजिश भी हो सकती है। अख्तर कंकरखेड़ा में लोहे का ग्रिल बनाने का काम करता है। उसका परिवार रामनगर में रहता है। बताया जाता है कि वह शमशाद से कई बार जेवरी स्थित मकान को खाली करने को कह चुका था। प्रधान नत्थू सिंह ने बताया कि गांव में अवैध संबंध को लेकर हत्या की चर्चा है।

शमशाद आपराधिक छवि का था और मेरठ एवं आसपास के जनपदों में उसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। हत्या के कारण का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस पड़ताल कर रही है।

सुरेंद्र कुमार राणा, एसओ, थाना कंकरखेड़ा