- सीसीएस यूनिवर्सिटी से कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है।

Meerut- सीसीएस यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेजों में प्रवेश के लिए तेजी से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं। रजिस्ट्रेशन शुरू हुए अभी मात्र तीन दिन हुए हैं, लेकिन रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों की कुल संख्या 37 हजार से अधिक हो गई है। वहीं सोमवार को यह संख्या 27 हजार से कुछ अधिक थी। एक ही दिन में करीब दस हजार रजिस्ट्रेशन होने से अंदाजा लगाया जा सकता है ।

25 जून तक चलेंगे रजिस्ट्रेशन

विवि से जुड़े 15 राजकीय और 50 एडेड कॉलेजों में अभी प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन चल रहा है। 25 जून तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन चलेगा। दो दिन छात्र-छात्राओं को अपने फार्म में आनलाइन संशोधन के लिए भी दिए गए हैं। मंगलवार तक बीए में सबसे अधिक 24620, बीकॉम में 12342, बीएससी में 21707, बीएससी एजी में 1254 अभ्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया।

सबसे अधिक मेरठ कॉलेज के लिए

अभी तक मेरठ कॉलेज में सबसे अधिक रजिस्ट्रेशन हुए हैं। छात्रों की पंसद मेरठ कॉलेज है, जबकि छात्राओं की पसंद आरजी कॉलेज बना हुआ है। डीएवी कॉलेज से भी पढ़ाई करने के लिए बड़ी संख्या में छात्र रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। विवि ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। पांच हेल्पलाइन नंबर पर सुबह दस बजे से पांच बजे तक कोई भी फोन कर सकता है।