- घड़ी के शोरूम में रखा लाइसेंसी पिस्टल भी ले गए चोर

- आलाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची फारेंसिक टीम

Meerut। लालकुर्ती थाना क्षेत्र के बेगमपुल चौराहा स्थित घड़ी व मोबाइल के शोरूम से शटर काटकर बीती रात चोरों ने लगभग 60 लाख का माल साफ कर दिया। चोरों ने शोरूम के लॉकर में रखा पिस्टल भी नहीं छोड़ा। शोरूम मालिक को गुरुवार की सुबह दुकान खोलने के समय चोरी का पता चला।

ये है मामला

कैंट निवासी विकास दीवान पुत्र विजय दीवान का बेगमपुल चौराहे पर कृष्णा वॉच के नाम बड़ा शोरूम है। बताया गया कि बुधवार की रात 9 बजे वह दुकान को बंद कराकर रोजाना की तरह घर गया था। सुबह आकर देखा तो शटर के ताले कटे पड़े थे। जिसे देखते ही उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। अंदर जाकर देखा तो शोरूम का सामान इधर-उधर पड़ा था।

लाखों का माल साफ

विकास ने बताया कि शोरूम से गल्ले में रखे 4 लाख 50 हजार रुपए की नकदी, लॉकर में रखा पिस्टल, 500 टाइटन की घड़ी व 10 से 20 हजार की रेंज के 60 मोबाइल चोर ले गए। उन्होने बताया कि लगभग 60 लाख का नुकसान है।

--------

मची खलबली

बड़ी चोरी की सूचना पर पुलिस में खलबली मच गई। सूचना मिलते ही एएसपी सिद्वार्थ मीणा व फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। फिंगर प्रिंट व दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी की मदद से चोरों की तलाश हो रही है।

खंगाली जा रही कॉल डिटेल

विकास दीवान ने दो-तीन माह पहले नौकरी छोड़कर गए कर्मचारियों पर शक जताया है। पुलिस ने उनकी कॉल डिटेल निकलवाई है। साथ ही घटना को वर्कआउट करने के लिए क्राइम ब्रांच को भी लगाया गया है।

--------

चंद कदम पर पुलिस चौकी

इतनी बड़ी चोरी ने एक बार फिर पुलिस की मुस्तैदी की पोल खोल दी है, क्योंकि शोरूम से महज चंद कदम की दूरी पर ही पुलिस चौकी है। शहर के नामचीन शोरूम के शटर के ताले काटकर चोर इतनी बड़ी चोरी को अंजाम देते हैं और पुलिस को कानो-कान खबर तक नहीं लगती। एक सप्ताह पहले महावीर कॉम्पलेक्स में छह दुकानों में चोरी को पुलिस अभी आधी अधूरी ही खोल सकी थी। इतने में चोरों ने दूसरी चोरी को अंजाम दे डाला।

वर्जन

शोरूम मालिक की तहरीर के आधार पर चोरी में मामला दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज क्लियर नहीं है। उसे क्राइम ब्रांच को दिया गया है। साथ ही कर्मचारियों की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। जल्द ही घटना को वर्कआउट किया जाएगा।

-सिद्धार्थ शंकर मीणा, एएसपी व सीओ कैंट

---