सचल दस्ते ने 60 स्टूडेंट की तैयार की है लिस्ट

वीसी के सख्त निर्देश, बिना मास्क पहने छात्रों की न दें एंट्री

Meerut। सीसीएसयू में इन दिनों मुख्य परीक्षाएं चल रही हैं, इन दिनों परीक्षाओं में कोरोना काल के चलते मास्क पहनकर आना जरुरी है। ऐसे में परीक्षा के दौरान जो छात्र मास्क पहनकर नहीं आ रहे हैं, उनकी लिस्ट तैयार की जा रही है। उनके विरुद्ध सख्ती बरती जा रही है। उन स्टूडेंट्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। इसके लिए यूनिवर्सिटी अपने स्तर से खास तैयारी कर रही है। बताते हैं परीक्षाओं में अब तक तकरीबन 60 स्टूडेंट्स मास्क पहनकर नहीं आए हैं। ऐसे छात्रों की लिस्ट तैयार की जा रही है। इसके बाद ही ऐसे छात्रों पर कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रों को सख्त निर्देश

दरअसल, कोरोना के संक्रमण काल में सभी छात्रों को परीक्षा देने के समय मास्क पहनकर आने से अनिवार्य निर्देश दिए गए हैं। बावजूद इसके, कुछ छात्र मास्क पहनने में लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में मास्क न पहनने वाले छात्रों की लिस्ट सचल दस्तों ने सौंप दी है। इसके बाद वीसी डॉ। एन के तनेजा ने भी सभी केंद्रों को सख्त निर्देश दिया है कि ऐसे शिक्षकों की भी लिस्ट बनाई जाए जिन्होंने परीक्षा हॉल में बिना मास्क पहने स्टूडेंट्स को एंट्री दी है। ताकि संबंधित केंद्र पर कार्रवाई हो सके।

वीसी के सख्त निर्देश के बाद स्टूडेंट व संबंधित केंद्रों की लिस्ट तैयार हो रही है। इनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने की तैयारी है। साथ ही केंद्रों को भी साफ निर्देश हैं कि बिना मास्क पहने छात्रों या स्टाफ को एंट्री न दी जाए। क्योंकि ये बीमारी के सीजन में बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है, इसको ध्यान में रखकर ही सभी केंद्रों व मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

मास्क पहनना है जरुरी

वीसी प्रो। एनके तनेजा का कहना है कोरोना काल में जो समय चल रहा है, उस समय हमें सर्तक रहना बहुत ही जरुरी है, अगर कोई अपनी जान के साथ तथा बाकी सभी की जान के साथ खिलवाड़ करता है तो वो लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। ऐसा करना बहुत ही गलत है। ऐसी लापरवाही करने वालों के लिए कार्रवाई की जाएगी।