मां-पिता से दुखी हो अपहरण का नाटक रचा

Meerut। सौतेली मां से प्रताड़ना और पिता से उपेक्षा महसूस कर 15 साल के किशोर ने अपने अपहरण का नाटक रच दिया। वह घर से 9.31 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। 50 लाख फिरौती की चिट्ठी भी छोड़ी। किशोर को मंगलवार को दिल्ली से बरामद कर लिया गया। रकम भी मिल गई है। किशोर की कस्टडी के लिए चाइल्ड केयर कमेटी से भी संपर्क किया गया है। पुलिस मां-बाप से पूछताछ करेगी। फिलहाल किशोर के पिता को पुलिस ने हिरासत में रखा है।

सोमवार को हुआ गायब

राधना के मूल निवासी आसिफ शास्त्रीनगर के सेक्टर-12 में सपरिवार रहते हैं। उनका हापुड़ में ट्रांसपोर्ट का काम है। सोमवार को वह राधना गए थे। घर पर उनका 15 साल का बेटा आरिफ और 13 साल की बेटी आयशा थी। दोपहर करीब डेढ़ बजे आयशा के मोबाइल पर आए मेसेज में आरिफ को अगवा करने की सूचना के साथ 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी।

दिल्ली से किया बरामद

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि आरिफ का नंबर सर्विलांस पर था। लोकेशन ट्रेस कर क्राइम ब्रांच और एसटीएफ की टीम ने उसे दिल्ली से बरामद किया। नौ ला 31 हजार रुपये ाी मिले हैं। लानऊ मुयालय ने टीम को एक ला रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

हैंडराइटिंग से क्लू

एसएसपी ने बताया कि फिरौती के कागज की हैंडराइटिंग घर में रखी बच्चों की कॉपियों वाली हैंडराइटिंग से मेल खा गई। यह आरिफ की थी। एक्सपर्ट ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। इसके बाद सर्विलांस टीम ने अपना काम तेज किया।

परेशान हो उठाया कदम

आरिफ ने पूछताछ में बताया कि उसी ने यह पटकथा रची थी। वह सौतेली मां की प्रताड़ना और पिता की उपेक्षा से परेशान था। फिरौती का कागज इसलिए रा ताकि उसके परिजनों को अपहरण का पता चल जाए। एसएमएस इसलिए ोजा कि यदि कागज न मिला, तो फोन पर सूचना मिल जाए। उसका कहना था कि वह कई बार अपने पिता को सौतेली मां के खराब व्यवहार के बारे में बता चुका था, लेकिन उन्होंने इस ओर कोई ध्यान नहींदिया।